बिना नंबर की गाड़ी पर ले जा रहा था हिरण – सिवनी के आदेगांव में हिरण का शिकारी पकड़ाया, मामला दर्ज

सिवनी जिले के आदेगांव में एक व्यक्ति भवानी अहिरवार कुरमुंडा नाला लखनादौन तरफ से बिना नम्बर के मोटर साइकिल हीरो एचएफ डीलक्स मे पीछे सीट कैरियर में एक हिरण का बच्चा बांध कर आदेगांव की ओर आ रहा था। जिसकी जानकारी आदेगांव पुलिस को लगते ही थाना प्रभारी पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंच गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम द्वारा ग्राम पिपरिया एनएच 44 पर घेराबंदी की गई। पुलिस टीम को एक संदिग्ध व्यक्ति लखनादौन तरफ से मोटर साइकिल के पीछे सफेद पन्नी से ढंक कर कुछ लाते हुए दिखा। जिसे पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो एक हिरण का मरा हुआ बच्चा मिला। यह पीले रंग की नायलोन रस्सी से मोटर साइकिल के कैरियर सीट में बंधा था। साथ ही मोटर साइकिल में एक पीले रंग के थैले में एक लोहे का चाकू,1 किलो का बांट, एक लोहे का तराजू मिला। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करने पर नाम भवानी पिता टेकलाल अहिरवार निवासी वार्ड नंबर 2 आदेगांव का होना बताया।

मरे हुए हिरण के संबंध में उसने बताया कि कुरमुंडा नाला की झाडियों में उसने मादा हिरण का पत्थर मारकर शिकार किया था। जिसका मांस निकालने आदेगांव जा रहा था। इसके बाद मृत मादा हिरण का पीएम कराकर वन विभाग टीम ने अंतिम संस्कार किया है। आरोपी भवानी पिता टेकलाल अहिरवार को गिरफ्तार कर थाना आदेगांव में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक राजेश दुबे, सहायक उपनिरीक्षक कृपाशंकर पटेल,आरक्षक शैलेन्द्र परते, भवन मरावी, राहुल कुशवाह, सैनिक महेश, गौरीशंकर धुर्वे, एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्य मनोज प्रजापति, राजेन्द्र तिवारीन की भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here