कामायनी से नेपानगर पहुंचे सांसद, काशी एक्सप्रेस को भी दिखाई हरी झंडी

शनिवार से कामायनी और काशी एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज नेपानगर स्टेशन में यथावत् कर दिया गया। जिससे नगर के लोगों में हर्ष का माहौल है।

दो साल से लोग ट्रेनों के स्टापेज की मांग कर रहे थे। शनिवार दोपहर 1.24 बजे कामायनी एक्सप्रेस के नेपानगर स्टेशन पर पहुंचते ही लोग खुशी से उछल पड़े। सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल खंडवा से कामायनी एक्सप्रेस में बैठकर नेपानगर पहुंचे। यहां उन्होंने कामायनी के साथ ही काशी एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कामायनी एक्सप्रेस खंडवा की ओर से तो काशी एक्सप्रेस बुरहानपुर की ओर से आई। इस दौरान विधायक सुमित्रा कास्डेकर, नगर पालिका अध्यक्ष राजेश चौहान, बुरहानपुर के पूर्व महापौर अनिल भोंसले, मप्र विपणन बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू दादू, मनोज महेश्वरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष विक्रमसिंह चौहान, पूर्व नपा उपाध्यक्ष विजय यादव, पिंटू जाधव, ललित चौहान, संजय विजयवर्गीय, प्रवीण काटकर, रवि मलानी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

चार अन्य ट्रेनों के लिए भी करेंगे प्रयास

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा- दो ट्रेनें आज से यथावत् शुरू हो गई हैं। भुसावल-कटनी पैसेंजर भी एक अप्रैल से शुरू हो जाएगी। नगर के 42 लोगों पर आरपीएफ, जीआरपी ने आंदोलन करने पर केस दर्ज किया था। इसे समाप्त कराने को लेकर रेलवे अफसरों से चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा-अगर नेपानगर में स्टापेज नहीं मिलता तो मैं इसे लेकर संसद में सवाल करता। रेलवे स्टेशन पसिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सांसद और विधायक से मप्र विपणन बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू दादू ने कहा-नेपानगर में अस्पताल निर्माण का काम काफी धीमा है। रेलवे ओवरब्रिज का काम अब तक अधूरा है। यह नंदू भैया और मेरे पिता राजेंद्र दादू का भी सपना था। इसे लेकर सांसद ने कहा कि रेलवे ओेवरब्र्रिज के लिए जल्द से जल्द राशि स्वीकृत कराई जाएगी। सरकारी अस्पताल के रिवाइज इस्टीमेट की भी स्वीकृति कराई जाएगी। नगर में अभी चार यात्री ट्रेनों के स्टापेज स्थगित हैं। जल्द रेल अफसरों से नागपुर-भुसावल पैसेंजर सहित अन्य ट्रेनों के यथावत् स्टापेज की मांग की जाएगी। कार्यक्रम के बाद मातापुर बाजार में सांसद का लड्डुओं से तुलादान किया गया। इस दौरान व्यापारिक संघ के सचिव रामकिशन अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

पटना-पुणे व ताप्ती गंगा का भी हो स्टापेज

दो ट्रेनों के स्टापेज शुरू होने से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के यात्रियों को भी खासा लाभ मिलेगा। इसलिए आसपास से भी कुछ ग्रामीण नेपानगर आए। इस दौरान संजय पठारे, पांडुरंग महाजन, कडु शंकर पाटिल ने सांसद से कहा कि नेपानगर में सूरत के लिए सीधी कोई भी ट्रेन नहीं है। इसलिए यहां पटना-पुणे व ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज दिया जाना चाहिए। सांसद ने रेलवे के अफसरों को मांग से अवगत कराने की बात कही है।

तोरानी ने जनता को दिया श्रेय

समाजसेवी संजय तोरानी ने बताया कि तीन ट्रेनों के स्टापेज से जनता में हर्ष व्याप्त है। साथ ही शेष ट्रेनों का ठहराव नहीं मिलने का दु:ख भी है। तोरानी ने कहा कि ट्रेन ट्रायल न होकर स्थायी और यथावत् होना चाहिए। तोरानी ने ट्रेनों के ठहराव का सारा श्रेय आंदोलन का समर्थन करने वाली नेपानगर की जनता को दिया है। साथ ही सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल का आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि संजय तोरानी ने ट्रेनों के स्टापेज के लिए 26 दिन तक आंदोलन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here