जम्मू में कश्मीरी पंडितों के साथ मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’

मां वैष्णव देवी की यात्रा पर गए प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को जम्मू के बेव माल में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म स्थानीय कश्मीरी पंडितों के साथ देखी।

उन्होंने कहा कि दिमाग पर पड़े परदे हटाने वाली फिल्म है। देश की जनता के सामने सच्चाई लाने के लिए मैं फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री का धन्यवाद करता हूं। गृहमंत्री ने कहा कि कम्युनिष्ट सोच वाले लोगों ने किस तरह से इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने का काम किया है। ऐसी कल्पना नहीं थी। भारत के तुकड़े करने की बात पहले भी देखने एवं सुनने में आई है। उसकी परतें प्याज के छिलकों की तरह छीलने वाली यह फिल्म है। उन्होंने कहा कि देश के नौजवानों से प्रार्थना करता हूं कि वह फिल्म देखें और गुजरे हुए वक्त को देखकर आने वाले वक्त की कल्पना भी करें।

देश में कहीं ऐसा न हो, इसकी चिंता भी करें। फिल्म को एक नहीं अनेक बार देखकर आत्मसात करिए। फिल्म देखने के बाद डोगरा ब्राह्मण सभा के प्रतिनिधियों ने डा. मिश्रा से मुलाकात की और डोगरा शान की प्रतीक- डोगरा पगड़ी भी पहनाई। वहीं जम्मू स्थित कालका धाम में प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अरुण देव सिंह एवं युवा मोर्चा टीम ने मुलाकात कर मां वैष्णो की तस्वीर भेट की। उधर, ग्वालियर के डीडी माल में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया व कार्यकर्ताओं के साथ फिल्म देखी। केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि पहली बार कश्मीरी पंडितों का दर्द फिल्म के माध्यम से उजागर हुआ है और उनका दर्द लोगों के दिलों तक पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here