सागर में 25 हजार की घूस लेते पकड़ाई प्रोजेक्टर ऑफिसर – स्व सहायता समूह के बिलों का भुगतान कराने के एवज में मांगे थे रुपए, पति को सहआरोपी बनाया

सागर में लोकायुक्त टीम ने महिला एवं बाल विकास विभाग मालथौन की परियोजना अधिकारी को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। परियोजना अधिकारी स्व सहायता समूह के बिलों का भुगतान कराने के एवज में कमीशन के रूप में रिश्वत मांग रही थी। मामले में लोकायुक्त की टीम कार्रवाई कर रही है।

लोकायुक्त के अनुसार शिकायतकर्ता समशुद्दीन उर्फ सिकंदर खान निवासी ग्राम बरोदिया कलां की मां और पत्नी के जनसेवा स्व सहायता समूह बरोदिया कलां में 6 आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को भोजन वितरण का कार्य करता है। शिकायत में बताया कि स्व सहायता समूह के बिलों को विभाग में लगाया था। लेकिन महिला एवं बाल विकास विभाग मालथौन की परियोजना अधिकारी ऋचा दुबे बिलों का भुगतान में कमीशन के रूप में 25 हजार रुपए की मांग कर रही थी। परेशान होकर शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की। शिकायत मिलते ही लोकायुक्त ने मामले की जांच की।

जांच में पुष्टि होते ही सोमवार को टीम कार्रवाई के लिए माथलौन पहुंची। टीम ने कार्रवाई करते हुए एकीकृत महिला एवं बाल विकास मालथौन कार्यालय में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए परियोजना अधिकारी ऋचा दुबे को रंगेहाथ पकड़ा है। मामले में सहआरोपी परियोजना अधिकारी के पति संदीप दुबे को बनाया गया है। लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया कि मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here