पंचमी के रंग में डूबा शहर – गुलाल से शुरू हुई होली कपड़े फाड़ तक पहुंची, किसी ने फव्वारे लगाए तो कहीं कढ़ाव में डूबकी

उज्जैन में बुधवार को रंगपंचमी का उल्लास देखने लायक था। कोरोना के कारण दो साल बाद पर्व मनाने का मौका मिलने पर पूरा शहर सुबह से रंगों में डूबने को लालायित दिखा। करीब एक दर्जन जगह पर रंग पंचमी मनाने के लिए बड़े आयोजन किए गए। किसी ने मस्ती के लिए फव्वारे लगा रखे थे कही कढ़ाव में डूबकी लगवाई जा रही थी। कोरोना के प्रतिबंध के कारण पीछले दो साल से होली रंगपंचमी सुखी जा रही थी, लेकिन इस वर्ष खुली छूट होने के कारण शहरवासी पीछले दो साल की कसर पूरी करने पर उतारु दिखे। जगह-जगह रंगपचंमी की मस्ती की तैयारियां सुबह से शुरू हो गई। 10 बजे तक पंचमी का रंग ऐसा चढऩा शुरू हुआ कि 2 बजे तक कई जगह कपड़ा फाड़ तक पहुंच गया। उत्सव के दौरान पुलिस की सख्त व्यवस्था के कारण कही कोई घटना सामने नहीं आई।

यहां मची जमकर धूम

शहीदपार्क पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने शहीद पार्क पर और कंठाल पर पूर्व निगम अध्यक्ष आजाद यादव ने टैंकरों में रंगों की बौछार करवाई, जिसमें गिले होकर युवा डीजे पर थिरकते नजर आए। वहीं मालीपूरा में अरुण यादव ने भी दो साल बाद डूबकी लगावाने के लिए कढ़ाव के साथ फव्वारे लगाए,जिसके सैकड़ों लोग नाच गाकर आनद उठाते दिखे। वहीं हनुमान नाके के पास अर्जुन चंदेल ने व क्षेत्र वासियों ने रविशंकर नगर के पास मस्ती के लिए फव्वारे व डीजे लगवाए।

वडी मार्केट में महिलाओं की मस्ती

पूरे शहर मे करीब एक दर्जन जगह पर सामूहिक आयोजन हो रहा था,लेकिन वीडी मार्केट में सिर्फ युवतियां व महिलाओं का एकाधिकार था। यहां लगाए फव्वारों में वे डीजे पर मस्ती कर झूमती दिखी। बेगमपूरा में विशेष तरीके से होली खेलने का नजारा दिखा। यहां युवाओं ने अर्धनग्न होकर पिली मिट्टी शरीर पर पोतकर होली खेली। फिर बाइक पर समूह में ऐसे ही प्रदर्शन कर होली की मस्ती करते दिखे।

सूखी होली –

शहर में कई जगह सूखी होली भी चलती रही। दौलतगंज में कांग्रेस नेता योगेश शर्मा, देवासगेट पर पूर्व विधायक राजेंद्र भारती, महावीर एवन्यू में रहवासी समिति ने आयोजन कर सिर्फ गुलाल से होली खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here