बैंक में हुए घोटाले की CBI जांच की मांग – सहकारी बैंक में हुआ था 200 करोड़ का घोटाला, CM चौहान को पूर्व CMO ने भोपाल में सौंपा मांग पत्र

शिवपुरी के केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा कोलारस में 200 करोड़ से अधिक की राशि के घोटाले की सीबीआई की जांच की मांग की गई। शिवपुरी नगर पालिका के पूर्व सीएमओ और वरिष्ठ नागरिक रामनिवास शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भोपाल में यह पत्र सौंपा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपे गए पत्र में नगरपालिका के पूर्व सीएमओ और वरिष्ठ नागरिक रामनिवास शर्मा ने शिवपुरी के केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा कोलारस में लगभग 200 करोड़ से अधिक की राशि के घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए कहा है कि इस घोटाले में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। इस बैंक घोटाले से सहकारिता की कार्यप्रणाली का धक्का लगा है। इसलिए इसकी निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

शर्मा का कहना है कि कोलारस में हुए इस घोटाले से सहकारी बैंकों की छवि पर बुरा प्रभाव पड़ा है। बैंक घोटाले में निचले स्तर से कर्मचारियों के साथ बैंक के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। वरिष्ठ अधिकारी इतने दिनों से क्या कर रहे थे। बैंक में इतनी बड़ी राशि का घोटाला होता रहा और वरिष्ठ अधिकारी सोते रहे। पूरे मामले में वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता है और इन वरिष्ठ अधिकारियों को बचाया जा रहा है। भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। इसके अलावा आज भी बैंक के खाताधारक किसान और अन्य वर्ग परेशान हैं। घोटाले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। उन्होंने अपने मांग पत्र भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान को दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here