मां कर्मा देवी जयंती की पूर्व संध्या पर वाहन रैली निकालेंगे साहू समाज

साहू समाज घोड़ा निक्कास भोपाल की ओर से 28 मार्च को मां कर्मा देवी की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। इससे एक दिन पूर्व यानी 27 मार्च को शहर में साहू समाज द्वारा भव्य वाहन रैली निकाली जाएगी।

साहू समाज समिति की वार्षिक साधारण सभा में इस आशय का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष अनिल साहू अकेला ने की। समाज के सभी लोगों की मौजूदगी में वाहन रैली निकालने का निर्णय लिया गया है। बैठक में आय-व्यय प्रस्तुत किया गया, सामाजिक सुधारों पर चर्चा हुई, नवीन भवन के निर्माण का ब्यौरा दिया गया। उपस्थित सामाजिक बंधुओं ने सलाहकार मंडल एवं कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को ऐतिहासिक भवन निर्माण के लिए हार्दिक बधाई दी।

इसके अतिरिक्त साहू समाज की आराध्य देवी मां कर्मा देवी की जयंती 28 मार्च को जोर-शोर से मनाने का निर्णय लिया गया। फिलहाल इसकी तैयारियां चरम पर हैं। बैठक में मां कर्मा देवी जयंती की पूर्वसंध्या पर वाहन रैली निकालने पर भी सहमति बनी। जिसमें समाज के पदाधिकारी महिला मंडल के पदाधिकारी एवं युवा साथी सम्मिलित रहेंगे। साहू समाज घोड़ा निक्कास से वाहन रैली निकालेगी। मां कर्मा देवी जयंती पर साहू समाज मंदिर घोडा निक्कास मे सुबह पूजा-अर्चना के कार्यक्रम हैं। दोपहर तीन बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी। शाम को भजन संध्या का आयोजन होगा। इसके बाद भंडारा होगा। शोभायात्रा में मंगल कलश लिए हुए महिलाएं, नाचते-गाते युवा साथी, अखिल भारतीय, प्रदेश, जिला समेत समस्त इकाइयों के साहू समाज के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। शोभायात्रा में मां कर्मा देवी के जीवन पर आधारित झांकियां, बग्गी, बैंड तथा ढोल की थाप पर युवा साथी जयंती पर्व पर नृत्य करते हुए शामिल होंगे। कोरोना के कारण दो साल बाद बड़ी वाहन रैली निकाली जा रही है। साहू समाज द्वारा सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती की मांग प्रशासन से की गई है। वहीं वाहन रैली के आयोजन की जिम्मेदारी समाज के उपाध्यक्ष राजेश साहू, महामंत्री विनोद साहू, उत्सव मंत्री जगदीश साहू गब्बर, ओम प्रकाश साहू, विजय साहू, बृजलाल साहू सहित समाज के 50 अलग-अलग लोगों को दी गई है। इस रैली में 500 तक वाहन शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here