प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दीनदयाल जी के सपनों को पूरा करने का सशक्त माध्यम है : डॉ. प्रजापति

0
99

उज्जैन। आजादी के अमृत महोत्सव अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के तय कार्यक्रम अनुसार भाजपा संगठन के जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुण्डला के मार्गदर्शन से उज्जैन जिले के सभी खाद्यान्न वितरण केन्द्रों पर 7 अप्रैल को अन्न महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया।
सरकार के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत चक कमेड़ की शासकीय उचित मूल्य की दुकान बाबा रामदेव स्व सहायता समूह कमेड़ पर मुख्य अतिथि डॉ. बीएल प्रजापति की उपस्थिति एवं सरपंच प्रतिनिधि कमल पटेल, वरिष्ठ कार्यकर्ता भगवान सिंह पटेल, युवा नेता मनोज चौधरी, रतन बाबा रानी विश्वकर्मा तथा सरकार के प्रतिनिधि अजय चौधरी सचिव के विशिष्ट आतिथ्य में अन्न महोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. प्रजापति ने कहा कि भाजपा शासित मोदी सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दीनदयाल जी के सपनों को पूरा करने का सशक्त माध्यम है क्योंकि जब तक गरीब असहाय परिवारों की स्थिति नहीं सुधरेगी, तब तक देश आर्थिक संपन्नता की ओर बढ़ नहीं सकता है। इसलिए गरीब कल्याण योजना खासकर उन शहरी एवं ग्रामीण गरीबों को सहायता पहुंचाने का काम करेगी, जो कोविड महामारी से पहले दैनिक मजदूरी करके और ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करने का काम किया करते थे, देश के 80 करोड़ गरीब परिवारों को इस योजना से लाभान्वित करने का काम किया है।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता ने विपरीत समय में भी देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाते हुए भारत में सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास किया, अन्यथा कोविड जैसी वैश्विक महामारी के बाद श्रीलंका सहित अन्य देशों की स्थिति कितनी विपरीत हो गई है यह किसी से छुपा नहीं है।
आज मध्यप्रदेश के प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जिस प्रकार मध्यप्रदेश देश में गौरवान्वित हो रहा है, ठीक उसी तरह सशक्त नेतृत्वकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में गौरवान्वित हो रहा है। अन्न महोत्सव में लाभार्थियों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण किया गया? इस अवसर पर द्रोपदी बाई, रतन बाबा, कमल दायमा, सोनू दायमा सहित ग्रामीण जन उपस्थित हुए जानकारी खाद्यान्न केन्द्र के तोलकर्ता महेश कछावा ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here