इंदौर नागदा बंडा ट्रेन व वीर भूमि ट्रेन शुरू करने सहित अन्य मंगो को लेकर सांसद फिरोजिया ने की रेल मंत्री से मुलाकात

0
102

उज्जैन। सांसद अनिल फिरोजिया ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री आदरणीय श्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर इंदौर नागदा बण्डा ट्रेन फिर व से वीरभूमि ट्रेन सहित कोरोना में बंद की गई अन्य ट्रेनों व सुविधाओ को फिर से बहाल करने की मांग रखी है। सांसद फ़िरोजिया को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बजट सत्र के दौरान सांसद फ़िरोजिया द्वारा रेलवे बजट पर सदन में चर्चा के दौरान उठाए गए संसदीय क्षेत्र उज्जैन – आलोट के रेल्ववे संबंधित विषय व मुद्दों पर चर्चा के लिए आमन्त्रित किया।

इस अवसर पर माननीय मंत्रीजी से निवेदन किया कि उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र की मुख्य समस्या “उज्जैन-आगर रेलवे लाइन को शीघ्र ही स्वीकृत कर दिया जाये जिससे क्षेत्रवासियों को अत्यंत सुविधा प्राप्त होगी, साथ ही कोविड के कारण से जिन ट्रेनों का स्टापेज रुका हुआ है उन्हें पुनः बहाल किया जाये और लॉक डाउन के समय बंद की गई सभी ट्रेनों को तुरंत प्रारम्भ किया जाये, जिससे जनार्दन को अत्यधिक सुविधा प्राप्त होगी।
इस दौरान माननीय मंत्री जी से विशेष आग्रह किया कि उज्जैन में क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द कार्य प्रारम्भ किया जाये और बजट के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र के लिए जो मांग की थी उसे शीघ्र पूर्ण किया जाये, उज्जैन – चितौड़गढ़ के बीच वीरभूमि एक्सप्रेस को पुराने समय पर एक नई मेमो ट्रेन की अत्यंत आवश्यकता के साथ ही क्षेत्र की विभिन्न महत्वपूर्ण मांगों पर विस्तार से चर्चा की, जिसपर माननीय रेल मंत्री जी ने शीघ्र ही यथा संभव इन सभी प्रमुख समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित रेल अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here