गुरूवार को अंबेडकर जयंती का आयोजन – राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ ने कलेक्टर को सौंपकर की प्रतिमा के सौंदर्यीकरण की मांग

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जन जाति युवा संघ के द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे डिप्टी कलेक्टर श्री रवि वर्मा को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए बताया कि 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती है। इस मौके पर नगर सहित समीपस्थ ग्रामों से बाबा साहेब के अनुयाइयों द्वारा सीहोर मुख्यालय गंज स्थित अम्बेडकर पार्क में बड़ी संख्या में एकत्रित होकर जयंती के अवसर पर अनेक आयोजन किये जाते हैं।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जन जाति युवा संघ के अध्यक्ष शुभम कचनेरिया ने बताया कि अम्बेडकर पार्क में अव्यवस्थाओं के चलते प्रशासन व्यवस्था की छवि धुमिल हो रही है। जिससे बाबा साहेब के अनुयाईयों को ठेस पहुंच रही है। उक्त पार्क में लगाई गई सीमेंट की कुर्सिया टूटी पड़ी हैं,चौकीदार एवं पानी की व्यवस्था ना होने से पार्क में लगे पौधे सूख गये हैं पार्क में गंदगी फैल रही है।

बाबा साहेब की प्रतिमा पर टीनशेड की व्यवस्था के साथ ही बाबा साहेब की प्रतिमा पर बहुरंगी कलर किया जाए। पार्क के मुख्य द्वार पर लेखन कार्य कराया जाए। जिले के ग्राम मुस्करा में विगत दिनों हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए जिला मुख्यालय के सुप्रसिद्ध अम्बेडकर पार्क में 24 घण्टे सुरक्षा कर्मीयों की व्यवस्था की जाए। साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि 15 दिवस के अन्दर उक्त समस्याओं का निराकरण नही हुआ तो मजबूरन आन्दोलन करने के लिये विवश होना पड़ेगा।

मांग करने वालों में प्रमुख रूप से शुभम कचनेरिया, समाज सेवी कमल किशोर जाटव, बहादुर सिलावट, अजय केवट, देवेन्द्र गिन्नोरिया, हेमंत भारती, गोलू यादव, जितेन्द्र जाटव, मोनू जाटव, संतोष जाटव, मुकेश जाटव, राकेश जाटव, अजय केवट, गोविन्द जाटव, चैनसिंह कचनेरिया आदि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here