बली बाबा पर शुरू हुई सार्वजनिक प्याऊ – कलेक्टर को ऑफिस आते-जाते समय धूप में प्यासे खड़े दिखते थे लोग; सामाजिक न्याय विभाग के जरिये लगवाई प्याऊ

कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए रोजाना की तरह अपने कार्यालीन समय पर कलेक्ट्रेट जाने वाले रास्ते से गुजरते है। पिछले कई दिनों से वे नोटिस कर रहे थे कि कलेक्ट्रेट गेट के सामने मंदिर,दरगाह के पास अनेक वृद्ध तथा दिव्यांग रास्ते के पास बैठे रहते हैं। परंतु इस भीषण गर्मी में आसपास राहगीरों और वृद्धजनों को पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है।

अचानक विचार आया और संज्ञान में आते ही कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत विवेक रघुवंशी को ग्रीष्म ऋतु में राहगीरों को पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। CEO जिला पंचायत के निर्देश पर सामाजिक न्याय विभाग और अन्य विभागों की सहभागिता से प्‍याऊ लगाने की सहमति बनी।

इसी संदर्भ में दरगाह और मंदिर के बीच तिराहे पर मंदिर के सामने एक सार्वजनिक प्याऊ का शुभारंभ करते हुए कलेक्टर ने संदेश दिया कि जहां-जहां आवश्‍यकता है नगर में ऐसे पुनीत कार्य होते रहने चाहिए, ताकि मानवता का संदेश समाज के बीच जाए। शुभारंभ के दौरान CMO तेजसिंह यादव, नितेश शर्मा, शकील खन, मनोज प्रजापति, मंदिर पुजारी गोलू एवं दरगाह और मंदिर पर आने वाले भक्त उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here