गर्मी के मौसम में भूखे नहीं रहेंगे पक्षी – केंद्रों के पोषण वाटिका में पक्षियों के लिए लटकता है दाना-पानी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने की है व्यवस्था

सीधी में परियोजना अधिकारी के आग्रह पर समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के ओर से अपने पोषण वाटिका में पक्षियों के लिए पानी व भोजन की व्यवस्था की जा रही है। वहीं कई केंद्रों में व्यवस्थाएं हो गई है और कईन में की जा रही है।

बता दें कि सीधी आदिवासी ब्लाक कुसमी की महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी अनुसुइया वाजपेयी और समस्त सेक्टर परिवेक्षकों के ओर से मौसम के बढ़ते तापमान से सरोवरों के सूख जाने पर पक्षियों पर संकट के बादल आते देख मानवीय दृष्टिकोण से पक्षियों के लिए दाना-पानी उपलब्ध कराने के लिए क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से परियोजना अधाकारी ने आग्रह किया है।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि मानव ही पक्षियों के लिए कुछ कर सकता है। इसलिए मैंने सभी कार्यकर्याओं से आग्रृह किया और वो पुण्य का काम कर भी रहे है। पक्षियों के लिए भोजन और जल के संकट को देखते हुए सभी लोगों को अपने घर के पास के पेड़ों में पानी और भोजन की व्यवस्था करना चाहिए, जिससे पक्षियों का जीवन चलता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here