छतरपुर पुलिस विभाग की नई पहल – बदला पुलिस का अंदाज, एफआईआर कराने आने वालों से रजिस्टर में लिया जा रहा फीडबैक

छतरपुर पुलिस द्वारा आगंतुक रजिस्टर के माध्यम से शिकायतकर्ता अपने अनुभव साझा कर रहे हैं तो वहीं रात्रिकालीन कॉम्बिंग गश्त के दौरान तीन गिरफ्तारी वारंट और 2 वर्ष से फरार आरोपी गिरफ्तार किये हैं। साथ ही किरायेदारों के संबंध में जानकारी देने के लिए रहवासियों को सूचित किया गया है।

अब थाने में व्यवहार के संबंधी राय रजिस्टर..

छतरपुर शहर के थाना सिविल लाइन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय भोपाल एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पिछले सप्ताह से थाना सिविल लाइन में आगंतुक रजिस्टर के माध्यम से भी थाना पर शिकायत/रिपोर्ट करने आने वाले आगंतुकों से थाने में उनके साथ किए गए व्यवहार के संबंध में उनकी राय लेख कराई जा रही है। साथ ही थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सभी रहवासियों को लाउडस्पीकर के माध्यम से अलाउंस कराया जा कर सूचित किया गया है कि सभी किरायेदारों के संबंध में जानकारी थाना पर अभिलंब उपलब्ध कराएं। ताकि किरायेदारों के संबंध में जानकारी पुख्ता कर अपडेट की जा सके।

रात्रि में थाना प्रभारी सिविल लाइन ने दर्जन भर पुलिस बल जिसमें महिला पुलिस बल सहित शामि लंबे समय से फरार स्थाई वारंटी, गिरफ्तारी वारंटी फरार, आरोपियों की धरपकड़ हेतु उनके घरों में अचानक दबिश दी। गिरफ्तार किए जाने के उद्देश्य से रात्रिकालीन कॉम्बिंग गश्त की गई कॉम्बिंग गश्त के दौरान धारा 327,294,323,506 IPC के मामले में 2 वर्ष से फरार आरोपी महाराजपुर थाना के ग्राम सायला 23 वर्षीय राहिल उर्फ सिया राम पटेल को गिरफ्तार किया गया है।

अलग-अलग मामलों में आरोपी गिरफ्तार

वहीं अलग-अलग मामलों में जारी तीन गिरफ्तारी वारंटी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसमें जंटू उर्फ जितेंद्र, गणेश जी प्रजापति, राज नारायण पिता सिंह हैं। इसके अतिरिक्त धारा 302 के मामले में लंबे समय से फरार आरोपी शिव प्रताप सिंह को भी दस्तयाब किया गया है। जिसकी उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत स्वीकृत होने से जमानत मुचलका भराया जा कर छोड़ा गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here