जल जीवन मिशन के लिये सूचना, शिक्षा, संचार की गतिविधियां तेज कर जल समितियों को मजबूत करने के निर्देश, कलेक्टर ने टीएल बैठक में दिये निर्देश

0
97

उज्जैन । कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन, समय-सीमा के पत्रों के निराकरण एवं अन्य विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये हैं कि जल जीवन मिशन के तहत सूचना, शिक्षा एवं संचार (आईईसी) गतिविधियां तेज कर ग्रामीण स्तर पर जल समितियों को मजबूत किया जाये, जिससे कि ग्रामीणों को स्वयं योजनाओं के संचालन के लिये प्रेरणा मिल सके। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, एडीएम श्री संतोष टैगोर, जिले के सभी एसडीएम एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के तहत 150 दिनों से लम्बित शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में सभी जिला अधिकारियों को कहा कि आगामी मई माह में नवीन कलेक्ट्रेट भवन का उद्घाटन होना है एवं सभी विभागीय अधिकारियों को अपना सामान उक्त भवन में शिफ्ट करना है। उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनको आवंटित कक्षों का निरीक्षण कर लें और वहां यदि कोई सुधार या पार्टिशन करवाना है तो डिप्टी कलेक्टर श्री वीएस दांगी से सम्पर्क कर उक्त कार्य करा लें। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को सीएम राइज स्कूल के लिये जमीन आवंटित करवाने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here