PPT के तर्ज पे बनेगा इंदौर रेलवे स्टेशन

आर्थिक राजधानी इंदौर शहर को रेलवे को लेकर भी जल्द सौगात मिलने वाली है। दरअसल इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इंदौर रेलवे स्टेशन का जल्द ही कायाकल्प किया जाएगा जिसको लेकर रेलवे मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है।

अब पश्चिम रेलवे जल्द ही रेलवे स्टेशन को लेकर टेंडर जारी करने वाला है। इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि 2000 करोड़ की लागत से इंदौर के रेलवे स्टेशन को बनाया जाएगा जिसमें खासकर पार्किंग, होटल व मॉल बनाए जाएंगे। बनने वाले इंदौर रेलवे स्टेशन के नक्शे को रेलवे मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है जल्द ही टेंडर निकालकर पश्चिम रेलवे स्टेशन का कार्य शुरू करेगा।

सांसद ने बताया कि इंदौर में बने स्टेशन को 50 वर्ष बाद इंदौर में आने वाले यात्रियों के हिसाब से बनाया जाएगा। जिसमें यात्रियों की सहूलियत का ध्यान रखा गया है। वही इंदौर को वन्दे भारत ट्रेन नहीं मिलने को लेकर सांसद ने कहा है कि उनकी बात इस विषय पर रेल मंत्री से हुई है जल्द ही इंदौर को वन्दे भारत ट्रेन की सौगात मिलेंगी। वही इंदौर से दाहोद रेलवे लाइन को लेकर भी सांसद ने बताया कि इसका काम चल रहा है। इंदौर से राउ तक का काम पूरा हो गया है। वही अलग अलग स्थानों पर भी कार्य चल रहा है। 2023 तक इंदौर से दाहोद रेल लाइन का काम पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here