बालाघाट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

विगत लंबे समय से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बुलंद नारी शक्ति संगठन के बैनर तले अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रही आंगनबाड़ी कर्मियों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरु कर दी है।

जिसके चलते ही आंगनबाड़ी कर्मियों की सेवा समाप्ति कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के निर्देश पर परियोजना अधिकारियों ने कर दी है। जिससे नाराज होकर आंगनवाड़ी कर्मियों ने आज 19 अप्रैल को जिलाध्यक्ष योगिता कावढ़े के नेतृत्व में रैली निकाली जो नगर के अवंती चौक, काली पुतली चौक, आंबेडकर चौक, विश्वेरैया चौक से होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची, जहां पर कलेक्ट्रेट का घेराव कर तत्काल ही की गई सेवा समाप्ति की कार्रवाई को तत्काल कर निरस्त कर बहाली की मांग की गई है।

गेट पर बैठे धरने पर की नारेबाजी: हड़ताली आंगनबाड़ी कर्मी गेट के अंदर न पहुंचे इसके लिए पहले से ही तैनात पुलिस स्टाफ ने गेट को ही बंद कर तैनात हो गया था। उनके पहुंचने पर उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया जिससे नाराज होकर उन्होंने गेट पर ही धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया और इस दौरान परियोजना अधिकारी, महिला बाल विकास अधिकारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की है।

मिला आश्वासन तो बंद किया घेराव: घेराव के दौरान प्रदर्शनकारी आंगनबाड़ी कर्मियों का एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर से मुलाकात करने पहुंचा जहां पर उन्होंने परियोजना अधिकारी के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग के साथ जिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की सेवा समाप्त की गई है उन्हें तत्काल ही बहाल करने की मांग की है। जिसपर कलेक्टर ने जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई किए जाने और सेवा समाप्ति के आदेश को बहाल करने के लिए वरिष्ठ स्तर पर मामला भिजवाने के आश्वासन के साथ ही प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर भूख हड़ताल को समाप्त कराने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद उन्होंने घेराव प्रदर्शन को समाप्त किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आंगनवाड़ी कर्मी, एसडीएम केसी बोपचे, तहसीलदार रामबाबू देवागंन, नगर पुलिस अधीक्षक अर्पूव भलावी, कोतवाली निरीक्षक केएस गेहलोत, भरवेली निरीक्षक नीरज मेडा समेत अन्य पुलिस अधिकारी व स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here