धार में चैकिंग अभियान – पुलिस ने 52 चालान बनाकर 18 हजार रुपए वसूले स्पॉट फाइन

सर जल्दबाजी में घर से हेलमेट लेना भूल गया, इस मर्तबा छोड़ दीजिए। अगली बार से जरूर हेलमेट पहने के साथ ही गाडी के कागज भी लेकर घर से निकलेंगे। कुछ इस तरह की दलीलें बाइक सवार लोगों ने नगर के घोड़ा चौपाटी चौराहे पर पुलिस चैकिंग अभियान के दौरान दी। हालांकि नियम तोड़ने पर पुलिस सख्त नजर आई व चालानी कार्रवाई की गई।

इस दौरान बाइक पर हेलमेट रखा होने के बावजूद बगैर हेलमेट लगाए चौराहे से निकल रहे लोगों को समझाइश देते हुए पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बाइक के साथ हेलमेट लेकर घूमना नहीं है। उसका उपयोग भी करना है। दरअसल जीरो टॉलरेंस अभियान के तहत जिले में शुक्रवार सुबह 11 बजे से एक साथ सभी थानों के पुलिस बल ने चैकिंग शुरु की।

एसपी आदित्य प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में सभी थाना प्रभारियों ने चालान बनाए हैं। शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान पुलिस ने बगैर हेलमेट, बगैर नंबर प्लेट, दो से अधिक सवारी सहित अन्य नियमों का उल्लंघन करने पर चालान बनाए हैं।

दस्तावेज अपडेट करने की दी सलाह

शहर में लंबे समय बाद पुन: पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। नगर के घोड़ा चौपाटी पर यातायात पुलिस, कोतवाली पुलिस व नौगांव पुलिस टीम ने संयुक्त अभियान के तहत चौराहे के सभी प्रमुख मार्गों से आने वाले लोगों के दस्तावेज देंखे। सुबह 11 बजे से शुरु हुई पुलिस चेकिंग दोपहर करीब 12-30 बजे तक जारी रही। अभियान के दौरान चौराहे पर कार्रवाई के लिए सीएसपी देवेंद्र सिंह धुर्वे, टीआई आनंद तिवारी, टीआई समीर पाटीदार व थाना प्रभारी राजेश बारवाल भी पहुंचे।

इस दौरान सीएसपी श्री धुर्वे ने कहा वाहन चालकों को समझाइश देते हुए कहा कि सड़क पर चलते समय लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। जिससे ही हादसों को रोका जा सकता है। विशेषकर बाइक चालक हमेशा गाडी संबंधित सभी दस्तावेज साथ रखें। साथ ही कार चालकों को सीट बैलट का उपयोग करने व पीयूसी सहित अन्य दस्तावेज अपडेट रखने की सलाह देकर छोड़ा गया है। यातायात पुलिस ने 22 चालान बनाकर 6500 रुपए, नौगांव पुलिस ने 20 चालान बनाकर 5500 रुपए व कोतवाली पुलिस ने 10 चालान बनाकर 6000 हजार रुपए का अर्थदंड वसूल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here