राजगढ़ में संस्था ने 150 परिवारों को बांटे कपड़े के थैले, शहर में पॉलीथिन बंद करने की अपील

जिले के ब्यावरा की सामाजिक संस्था “खुशियों का ओटला” ने शनिवार को सुठालिया के शंकरपुरा में वस्त्र वितरण का स्टॉल लगाया और पॉलिथीन मुक्त जिले का संकल्प लिया। संस्था खुशियों का ओटला जिले के अलग-अलग शहरों में जाकर लोगों को पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने की सलाह दे रही है। इसी कड़ी में लगभग 150 परिवारों को कपड़े के थैले वितरण कर पॉलीथिन मुक्त की अपील की।

जागरूकता अभियान में खुशियों का ओटला के संचालक सुरजीत सिंह ने बताया शनिवार को उनकी टीम सुठालिया स्थित शंकरपुरा पहुंची। जहां उन्होंने 150 से अधिक महिलाएं और बच्चों को कपड़े नई चप्पलें और जरूरत का सामान वितरण किया। साथ ही ओटले द्वारा पुराने कपड़ों से निर्मित कपड़ों के झोले भी बांटे गए।

सिंह ने बताया हमारी टीम द्वारा जिले के अलग-अलग शहरों में जाकर पॉलिथीन का उपयोग ना करने की समझाइश दे रही है। वही लोगों को बाजार जाते समय कपड़े का झोला लेकर जाने का सुझाव भी दिया जा रहा है। सिंह ने बताया पॉलीथिन का उपयोग करने से ना सिर्फ जानवर बल्कि प्रकृति को भी काफी नुकसान होता है, जिसके चलते कई जानवर मर भी जाते हैं।प्लास्टिक की बनी यह पॉलिथीन जो कि 100 साल में भी नष्ट नहीं होती है। हमें इस पॉलिथीन का बहिष्कार करना चाहिए। वहीं, सभी बच्चों को पढ़ाई के लिए भी जागरूक किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here