मुख्यमंत्री के नाम पत्रकारों ने डिप्टी कमिश्नर को दिया ज्ञापन – 21 सूत्रीय मांगों के निराकरण के लिए मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने उठाई आवाज

0
119

उज्जैन। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की उज्जैन संभागीय एवं जिला इकाई द्वारा 1 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम 21 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन उज्जैन संभाग के डिप्टी कमिश्नर एसआर नायर को संघ के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र पुरोहित के नेतृत्व में दिया गया।
ज्ञापन का वाचन उज्जैन संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र राठौर ने किया। इस मौके पर संभागीय सचिव रामचंद्र गिरी, कोषाध्यक्ष अरुण राठौर, जिला अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, महामंत्री हेमंत भोपाळे, सचिव मनोज राठौर, पवन गरवाल, हरीश गुड़पालिया, पप्पू शर्मा आदि मौजूद थे। बता दें कि मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा प्रतिवर्ष मजदूर दिवस 1 मई को पत्रकारों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिए जाने का सिलसिला पिछले कई वर्षों से जारी है। ज्ञापन के पश्चात जिन मांगों को सरकार की ओर से पूरा कर दिया जाता है। उन मांगों को कम कर अन्य जरूरी समस्याओं को जोड़कर 21 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया जाता रहा है। इस बार भी संघ ने अपने ज्ञापन में पत्रकारों की निम्न प्रमुख मांगों को शामिल किया है। भोपाल स्थित पत्रकार भवन की लीज डीड बहाल करने, अखबार के दफ्तरों में काम करने वालों को भी श्रद्धानिधि का लाभ दिए जाने, अखबारों की डेस्क पर काम करने वालों को अधिमान्यता प्रदान किए जाने, श्रमजीवी पत्रकार कल्याण आयोग का गठन करने, तहसील स्तर पर सूचना सहायक की नियुक्ति किए जाने, तहसील स्तर पर पत्रकारों को जनसंपर्क अधिकारी की अनुशंसा पर अधिमान्यता प्रदान किए जाने, आवास समिति बनाए जाने, पत्रकार भवन के लिए जमीन दिए जाने आदि मांगे शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here