रायसेन में विकास कार्यों के लोकार्पण में तेजी

रायसेन नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आने वाले दिनों में आचार संहिता लगने वाली है। इसी डर के चलते आनन फानन में नए कार्य प्रारंभ करने के लिए उनका भूमि पूजन किया जा रहा है। वहीं जो भवन या फिर सड़क बन चुकी है, उनका लोकार्पण किया जा रहा है। पिछले 10 दिनों के अंदर ही सांची विधानसभा क्षेत्र में सवा सौ करोड़ से ज्यादा कामों का स्वास्थ्य मंत्री द्वारा लोकार्पण और भूमि पूजन किया जा चुका है।

निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया

सांची के धोड़ा चौक, सुनारी सलामतपुर तथा सांची में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने 9 करोड़ 20 लाख रू से अधिक लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी द्वारा धोड़ा चौक में केमखेड़ी से कालीटोर शाहपुर-भर्तीपुर तक 662.89 लाख रू लागत से बनने वाले सात किलोमीटर लम्बाई के सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। साथ ही सुनारी सलामतपुर में 245.10 लाख रू लागत की नलजल योजना का भूमि पूजन किया गया एवं सांची में वार्ड क्रमांक-10 में 12.90 लाख रू लागत से बनने वाले 250 मीटर लंबे सीसी रोड एवं नाली निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।

तेजी से किए जा रहे हैं विकास कार्य

स्वास्थ्य मंत्री ने धोड़ा चौक में आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में कहा कि इस रोड की लंबे समय से जरूरत महसूस की जा रही थी। इसका भूमि पूजन हो गया है। इस रोड के बन जाने से कई गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार द्वारा गांवों में तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here