नरसिंह तालाब का सौंदर्यीकरण – कलेक्टर ने गैती से खुदाई कर तसले से ट्राली में भरी मिट्टी

नरसिंह तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए श्रमदान अभियान के पांचवे दिन रविवार को भी नागरिकों ने श्रमदान किया। नागरिकों ने तालाब परिसर में गहरीकरण के लिए गैती से खुदाई कर तसले में मिट्टी भर- भर कर ट्राली में डाली।

बता दें कि नरसिंह तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए श्रमदान अभियान में कलेक्टर रोहित सिंह ने भी श्रमदान किया। श्रमदान के दौरान कलेक्टर रोहित सिंह ने यहां मौजूद लोगों से कहा कि नरसिंह तालाब हमारी धरोहर है। इसे संवारने का बीड़ा हमें ही उठाना है।

उन्होंने कहा कि तालाब में जेसीबी मशीनें बढ़ाकर भी कार्य किया जा सकता है। किंतु श्रमदान के माध्यम से हमें यह महसूस होगा कि हमने तालाब के जीर्णोद्धार में भी अपना योगदान दिया है। यह हमें गौरवान्वित महसूस कराएगा।

साथ ही तालाब की पिचिंग का भी कार्य किया जाएगा। यहां स्थान चिन्हित कर सामुदायिक शौचालय भी बनाया जाएगा। इसके अलावा पौधरोपण किया जाएगा और ओपन जिम आदि भी बनाए जाएंगे। वहीं श्रमदान के दौरान रामधुन मंडली किसानी वार्ड के ओर से भजन गाकर लोगों का उत्साहवर्धन किया गया।

सामाजिक संगठनों की रही सहभागिता

श्रमदान में जनसंपर्क, खेल, लोक निर्माण, स्टाम्प, स्वास्थ्य, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, लाइट मशीनरी, जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान- डाइट, आईटीआई, जन अभियान परिषद, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, एमपीईबी, उद्यानिकी, उद्योग विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, शासकीय व अशासकीय विद्यालय के संगठन, भारत विकास परिषद, ग्रेन मर्चेंट, मंडी रोड व्यापारी संघ, जिम संघ, अधिवक्ता संघ, हम फाउंडेशन, जाट महिला सभा, गायत्री परिवार, मछुआ कल्याण समिति, बॉलीबाल खेल के खिलाड़ी, अन्य सामाजिक, राजनीतिक, पत्रकार व स्वैच्छिक संगठनों के सदस्यों, महिलाओं, युवाओं ने अपना सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here