अध्ययन शाला से कूलर गायब ,चर्चा का विषय बना कुलसचिव ने जारी किया नोटिस

0
102

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र अध्ययन शाला से एक कूलर गायब होने का मामला चर्चा में बना हुआ है। प्रशासनिक भवन तक शिकायत पहुंची तो कुलसचिव ने निरीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर एक अतिथि शिक्षक को बिना अनुमति कूलर ले जाने पर नोटिस जारी किया है।

विक्रम विश्वविद्यालय की अर्थशास्त्र अध्ययन शाला में 15 दिन पहले विभाग का एक कूलर गायब होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया था। बाद में पता चला कि विभाग के ही अतिथि शिक्षक जितेश पोरवाल कूलर ले गए थे जो कर्मचारियों द्वारा वापस मांगने पर भी नहीं लौटा रहे थे। मामला इतना बढ़ा कि शिकायत कुलसचिव कार्यालय तक पहुंच गई। कुलसचिव डॉ प्रशांत पुराणिक ने मामले में निरीक्षण टीम गठित कर दी। इस टीम में अर्थशास्त्र अध्ययनशाला के सहायक प्राध्यापक डॉ. संग्राम भूषण, कार्यालय प्रभारी अविनाश गार्गव , कर्मचारी योगेंद्र सिंह सिसोदिया ने अध्ययन शाला में कूलर का सत्यापन किया तो पता चला कि अध्ययन शाला के अतिथि विद्वान जितेश पोरवाल करीब 15 दिन पूर्व अध्ययन शाला का एक कूलर विभागाध्यक्ष की अनुमति के बिना अध्ययनशाला से बाहर ले गए जो 23 मई तक का अप्राप्त है। निरीक्षण प्रतिवेदन मिलने के बाद कुलसचिव डॉ पुराणिक ने संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इधर कार्रवाई होने की सूचना मिलने के बाद मंगलवार को गायब हुआ कूलर वापस अध्ययन शाला पहुंच गया है। बताया यह जा रहा है कि कूलर को सुधारने के लिए ले जाया गया था।

कुलसचिव ने कहा नोटिस जारी कर जवाब मांग रहे हैं

अध्ययनशाला से कूलर गायब होने के संबंध में कुलसचिव डॉ प्रशांत पुराणिक ने कहा कि अर्थशास्त्र अध्ययन शाला से कूलर गायब होने की सूचना मिली थी। परीक्षण कराने पर पता चला कि अतिथि शिक्षक कूलर रिपेयर का हवाला देकर ले गए थे। कूलर ले जाने के लिए विभागाध्यक्ष से भी अनुमति नहीं ली थी। बिना अनुमति कूलर ले जाने के मामले में संबंधित अतिथि शिक्षक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here