मृतक छात्र पर चोरी का केस दर्ज छात्रा के घर से चोरी किये गहने गिरवी रखे, मौत के 9 माह बाद खुलासा

0
160

उज्जैन। माधव नगर थाने में एक मृत छात्र के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है। नानाखेड़ा क्षेत्र के एक मृत छात्र पर आरोप है कि उसने 9 माह पहले अपने एक साथी छात्रा के घर से लाखों के जेवर चुराकर गिरवी रखे थे। आत्महत्या के मामले में जांच हुई तो चोरी का खुलासा होने पर कार्रवाई की गई ।

15 अगस्त 2021 को महानंदा नगर निवासी नीता भिड़े के घर से सोने के जेवरात कान के चार जोड़ सोने के टाप्स,अंगूठी,हीरा जडि़त सोने का हार, चोरी हो गया था। चोरी की घटना के दो दिन बाद 17 अगस्त को नानाखेड़ा स्थित कृष्णा रेसीडेंस निवासी 18 वर्षीय रोनित पूंजवाला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।चोरी के मामले में नानाखेड़ा पुलिस ने जांच की तो पता चला की नीता भिड़े की बेटी के साथ रोनित 12 वीं कक्षा का छात्र था। जिसके चलते उसका भिड़े के घर आना जाना था। रोनित ने ही ने भिड़े के घर चोरी की थी। जिसके बाद उसने अपने दोस्त सौम्य के द्वारा 47600 रुपए में गहने गिरवी रखे थे। जानकारी पर पुलिस ने गहने बरामद कर जांच पूरी की और चोरी का मामला माधव नगर थाना क्षेत्र का होने पर पुलिस ने मृतक रोनित पर चोरी का केस दर्ज किया है।

ऐसे हुआ खुलासा

रोनित की आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने उसके दोस्तों के बयान लिए थे। उसके दोस्त सौम्य ने पुलिस को बताया कि रोनित ने अपनी मॉ के बीमार होने का हवाला देते हुए इलाज के लिए रुपए की जरूरत का कहा था। जिस पर उसने गहने गिरवी रखवा दिए थे। गिरवी रखे गहनों की जांच हुई तो पता चला भिड़े के घर से चुराए गए गहने ही गिरवी रखे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here