मां की एक गलती से पकड़ा चोर बेटा फेसबुक पर अपलोड किया फोटो, तो मोबाइल मालिक चोर तक पहुंचा

0
79

इंदौर के बाणगंगा थाने में एक चोर उसकी मां की छोटी सी गलती की वजह से पकड़ा गया। दरअसल चोर ने अपनी मां को चोरी किया हुआ मोबाइल गिफ्ट किया था। चोरी का ये मोबाइल जिस आईडी से चल रहा था उसे डिलीट किए बिना चोर की मां ने अपने फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दिए। ये फोटो अपलोड होते ही मोबाइल मालिक ने अपना मोबाइल ढूंढ़ निकाला। मोबाइल मालिक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उससे पुरानी चोरियों के बारे में पूछताछ कर रही है।मामला भवानी नगर का है। TI राजेन्द्र सोनी के मुताबिक राजीव पुत्र कमलेश चंदेल ने बताया कि वह मूल रूप से ललित पुर का रहने वाला है। इंदौर में रहकर निजी कंपनी में नौकरी कर रहा है। एक दिन पहले वह दोपहर में अपने दोस्त गोवर्धन सोलंकी से मिलने पहुंचा था। यहां दोनो बातचीत में लगे थे तभी कमरे में रखे उनके मोबाइल चोरी हो गए थे। उन्होंने आसपास तलाशे लेकिन नहीं मिले। एक दिन बाद राजीव का दोस्त राजपाल सिंह उसे मिला ओर बताया कि उसके फेसबुक आईडी पर एक महिला ने अपना फोटो अपलोड किया है। राजीव से राजपाल से पूछा कि यह उसकी परिचित है क्या इस पर राजीव ने इंकार कर दिया ओर महिला के बारे में जानकारी निकाली।

किराने की दुकान पर पहुंचे तो पड़ोस में मिला चोर
राजीव, गोवर्धन और राजपाल इलाके की कमल किराना दुकान पर पहुंचे। यहां फोटो बताते हुए महिला को लेकर पूछताछ की। जिसमें पता चला कि वह नजदीक ही रहती है। इसके बाद तीनों महिला के घर पहुंचे। उन्होंने महिला से मोबाइल के बारे में पूछा तो उसने बताया कि यह मोबाइल उसे बेटे जाफर पुत्र अकरम शेख से मोबाइल लेना बताया। बाद में पुलिस ने जाफर को हिरासत में लिया। उसने दोनो के मोबाइल के साथ एक अन्य वारदात करना बताया। अभी पुलिस आरोपी से ओर पूछताछ कर रही है।

सीसीटीवी में भी दिखा था लेकिन कोई पहचान नहीं पाया

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी सीसीटीवी फुटेज में भी दिखा था। लेकिन शुरूआत में उसे हुलिये के आधार पर ठीक से पहचान नही पाया। पुलिस के मुताबिक जहां चोरी हुई थी। वहां कई कंपनी कर्मचारी क्चार्टर में रहते है। कई दिनों से उनका सामान भी चोरी जा रहा था। पुलिस अब माल की जब्ती में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here