इंटरस्टेट गैंग के बदमाश गिरफ्तार…:हाइवे पर फाइनेंस कर्मचारी से की थी लूट, वारदात कर दूसरे राज्य में ले लेते थे शरण

0
93

ग्वालियर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से कट्टा अड़ाकर नगदी, मोबाइल व टेबलेट लूट करने वाले दो बदमाशों को मुरैना से दबोचा है। पकड़े गए लुटेरों से लूटा गया माल सहित कट्टा और बाइक बरामद हुई है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह ग्वालियर-चंबल अंचल के साथ ही यूपी व राजस्थान में भी वारदातों को अंजाम देता था। अब पुलिस पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ कर अन्य वारदातों का पता लगाने में जुट गई है।यह था पूरा मामला
हाइवे के आंतरी थाने के प्रभारी रमाकांत उपाध्याय ने बताया डबरा निवासी अनिल सिंह गुर्जर फाइनेंस कर्मचारी हैं और अभी समस्था फाइनेंस कंपनी में रिकवरी एजेंट है। समस्था फाइनेंस ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत समूहों को आर्थिक मदद करने फाइनेंस करती है। अनिल उनसे वसूली कर कंपनी में जमा कराते है। जनवरी माह में वह वसूली कर वापस आ रहा था कि तभी हाइवे पर आंतरी के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे ओवर टेक कर रोका। वह कुछ समझ पाता उससे पहले ही दो बदमाश उसके पास पहुंचे और कनपटी पर कट्टा अड़ा दिया। बदमाशों ने उससे बैग छीन लिया। बैग में नगदी 13 हजार 500 रुपए तथा एक टेबलेट तथा मोबाइल रखा था। बैग लूट के बाद बदमाश भाग निकले तो पीडि़त ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद लूट का मामला दर्ज कर लिया।
तीन दिन पहले बेचा टेबलेट
तीन दिन पहले लूटा गया टेबलेट स्टार्ट किया तो पुलिस अलर्ट हुई और मोबाइल नंबर के आधार पर टेबलेट चला रहे युवक तक पहुंची तो पता चला कि यह उसने एक युवक से बीते रोज ही लिया है। इसका पता चलते ही पुलिस दूसरे युवक और फिर तीसरे युवक तक पहुंची और इसके बाद लुटेरों तक जा पहुंची। पुलिस ने दो को पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरो से पूछताछ में उनकी पहचान लोकेन्द्र किरार निवासी धौलपुर और कल्ला किरार निवासी सुमावली के रूप में हुई। साथ ही पता चला कि तीसरे लुटेरे का नाम रवि किरार निवासी सुमावली है।
हो सकता है अन्य लूटों का खुलासा
पुलिस अफसरों की माने तो पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ के बाद अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है। पुलिस टीम पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस का कहना
एडिशनल एसपी देहात जयराज कुबेर का कहना है कि क्या फायनेंस कर्मचारी से लूट करने वाले दो बदमाशों को पकड़ लिया गया है। जबकि एक बदमाश की तलाश में पुलिस सर्चिंग कर रही है। जल्द ही फरार आरोपी को दबोच लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here