भोपाल में ‘पानी की लड़ाई’, सड़क पर झगड़ा, झूमाझटकी और कपड़े भी फटे; टैंकर से पानी भरने के दौरान हुआ विवाद

0
99

राजधानी भोपाल में करोंद के न्यू जेल इलाके में ‘पानी की लड़ाई’ का वीडियो सामने आया है। एक महिला बीच सड़क पर ही युवक से जा भिड़ी और कपड़े भी फाड़ दिए। टैंकर से पानी भरने को लेकर विवाद हुआ था, जो झूमाझटकी और मारपीट में बदल गया।

वीडियो 8 दिन पुराना बताया जा रहा है, जो शुक्रवार को सामने आया। वहां से गुजर रहे राहगीर रमाकांत शर्मा ने अपने मोबाइल पर वीडियो बनाया। वीडियो में युवक और एक बुजुर्ग के बीच पानी भरने की बात को लेकर विवाद हुआ, जो इतना बढ़ गया कि महिला भी मैदान में कूद पड़ी। करीब 20 सेकंड तक सड़क पर ही विवाद होता है। बाद में मोहल्ले के लोग बीच-बचाव करते हैं और विवाद को शांत कराते हैं।

टैंकर आते ही दौड़ लगा देते हैं लोग
न्यू जेल के पास बड़वई में असलम बस्ती है, जो मेन रोड पर ही है। यहां पर नगर निगम टैंकर पहुंचाता है, ताकि लोग पानी भर सके। पहले पानी भरने की बात को लेकर अक्सर विवाद होता है। ऐसे में सड़क पर जाम लग जाता है। राहगीर शर्मा ने बताया, मोहल्ले में पानी की टंकी भी है, जिसे निगम नहीं भरता। इस कारण यह विवाद अक्सर होते हैं। नगर निगम के सब इंजीनियर (जल कार्य) पुष्पेंद्र रावत ने बताया, वार्ड 75 में फिलहाल पानी की किल्लत जैसी कोई समस्या नहीं है। इस मामले को दिखवाएंगे।

राजधानी के कई इलाकों में लाइन नहीं बिछी
राजधानी के कई इलाकों में पानी के लिए लोग परेशान हैं। वजह, इन जगहों पर पानी की पाइप लाइन नहीं बिछी होना है। ऐसे में नगर निगम टैंकरों से सप्लाई कर रहा है, लेकिन गर्मी में खपत बढ़ गई है और यही लड़ाई की बड़ी वजह भी बन रही है। कोलार के गेहूंखेड़ा, पुलिस हाउसिंग सोसायटी समेत बैरागढ़, अयोध्या बायपास, मिसरोद आदि अंतिम छोर की कॉलोनियों में भी यही समस्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here