खंडवा के इंजीनियर ने स्नेपचैट पर विवाद में दे डाली धमकी, सुरक्षा एजेंसी ने भारत सरकार को चेताया; गिरफ्तार

0
123

खंडवा के एक इंजीनियर ने सोशल मीडिया पर चैटिंग के दौरान दोस्तों से विवाद के बीच अमेरिकी स्कूल को उड़ाने की धमकी दे डाली। वह कुछ दिन पहले वर्क फ्रॉम होम पर दिल्ली से अपने घर आया था। अमेरिकी दोस्तों ने इसकी शिकायत सुरक्षा एजेंसी से कर दी। जिसकी सूचना अमेरिकी एजेंसियों ने भारतीय सुरक्षा एजेंसी को दी। खंडवा पुलिस ने इंजीनियर पर एफआईआर दर्ज कर शनिवार देर शाम गिरफ्तार किया।

खंडवा CSP पूनमचंद यादव ने बताया, महादेवी नगर में रहने वाले इंजीनियर भानुप्रताप यादव को गिरफ्तारी ले लिया है। भानुप्रताप ने स्नैप चेट पर चैटिंग करते हुए एक इंटरनेशनल ग्रुप में धमकी भरे मैसेज सेंड किए थे। मामले की शिकायत होने के बाद दिल्ली से लेकर खंडवा तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गईं थी। खंडवा पुलिस को एनसीबी दिल्ली से मिले लेटर में खंडवा के किसी शख्स का बताया गया कि उसने अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। मामला संज्ञान में आते ही खंडवा पुलिस का सायबर सेल एक्टिव हुआ और स्नैप चैट पर धमकी भरे मैसेज करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

वर्क फ्रॉम होम पर आया, इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ा

आरोपी भानुप्रताप यादव एक प्रोफेशनल इंजीनियर है। वह एक बड़ी कंपनी में काम करता है। कोविड काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम के चलते वह खंडवा से ही अपना काम कर रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर स्नैप चैट के माध्यम से वह इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ गया। यहां पर वह अक्सर चैटिंग किया करता था। पुलिस के अनुसार आरोपी युवक और ग्रुप के अन्य लोगों के बीच बातचीत चल रही थी।

पारिवारिक बैकग्राउंड अच्छा, फिर भी जांच जारी

पुलिस के अनुसार, इस मैसेज के पीछे इंजीनियर युवक का उद्देश्य क्या था? साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं वह किसी आतंकी संगठन से तो नहीं जुड़ा है। आरोपी को सोमवार न्यायालय में पेश करेंगे। इधर, उसके परिवार का बैकग्राउंड देखे तो परिवार काफी सज्जन शालीन है। युवक पर भी पूर्व में कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here