विक्रम विश्वविद्यालय में विवाद एबीवीपी के विश्वविद्यालय अध्यक्ष पर हमला, पत्थर फेंके इंजीनियरिंग के छात्र सहित 11 के खिलाफ प्रकरण दर्ज

0
80
  • अध्ययनशाला परिसर के एसओईटी के बाहर हुई मारपीट, माधवनगर थाना पुलिस का बल भी पहुंचा

विक्रम विश्वविद्यालय के अध्ययनशाला परिसर में स्थित स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संस्थान (एसओईटी) में सोमवार दोपहर में छात्रों के बीच मारपीट के बाद मामला गरमा गया। इंजीनियरिंग के छात्र ने साथियों के साथ अभाविप विक्रम विश्वविद्यालय के अध्यक्ष राज मेहता पर हमला कर दिया।

इसमें इंजीनियरिंग के छात्र शान लोदी ने मेहता के साथ में मारपीट कर पथराव कर दिया और बुलेट में भी तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया। घटना की सूचना मिलने पर माधवनगर पुलिस व 100 डायल व कुलपति व कुल सचिव मौके पर पहुंचे। माधवनगर थाना पुलिस ने मामले में मेहता की शिकायत पर छात्र शान लोदी व उसके 11 साथियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, जिसमें आठ नामजद और तीन अज्ञात हैं।

माधवनगर थाने के एसआई दौलत सिंह रावत ने बताया मेहता ने रिपोर्ट में लिखवाया है कि मैं महेश सिंह गेहलोत के साथ में एसओईटी गया था। यहां पर छात्र शान ने मुझे कहा कि यहां से चला जा नहीं तो जान से खत्म कर दूंगा। जिस पर राज ने कहा मैं विश्वविद्यालय का अध्यक्ष हूं और मैं तो यहां पर रोज आऊंगा।

इसको लेकर पहले बहस शुरू हुई और फिर शान ने डिपार्टमेंट का शटर बंद कर दिया और को बुला लिया। जिन्होंने आते ही राज पर हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने राज व महेश पर पत्थर भी फेंके। हमला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज

पुलिस के अनुसार एसओईटी के छात्र शान इकबाल लोदी निवासी आदर्शनगर, अनिकेत उर्फ दत्ता मिश्रा, नयन काले, सोहेब कुरैशी, अमन बैस, विपिन परमार, समय कुशवाह व तीन अन्य साथी के खिलाफ धारा 323, 294, 506 व 427 व 34 में प्रकरण दर्ज किया है।

एबीवीपी ने किया थाने का घेराव

घटना की जानकारी मिलते ही कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय, कुल सचिव डॉ. प्रशांत पुराणिक व विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। वहीं मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर एबीवीपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता माधवनगर थाने का घेराव कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here