किसानों से रिश्वत मांगने के मामले में FIR नायब तहसीलदार की पड़ताल में खुलासा, सर्वेयर चने के सैंपल पास करने के एवज में ले रहे थे रुपए

0
66

निसरपुर क्षेत्र के ग्राम खराजना किसानों से रिश्वत लेने के मामले में कुक्षी पुलिस ने कल देर रात्रि में कार्रवाई की हैं, पुलिस ने इस मामले में कृषि विभाग के अनुविभागीय अधिकारी मीठाराम सावले की रिपोर्ट पर आरोपी अर्जुन अहिरवार व पुष्पेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस पूरे मामले की जांच भी अब एसडीओपी कुक्षी करेंगे। रिश्वत के इस प्रकरण में अभी एक आरोपी गिरफ्तार हुआ हैं तथा सहयोगी आरोपी रिश्वत के रुपए लेकर ही फरार हो चुका है। जिसकी तलाश की जा रही है।

दरअसल ग्राम खराजना में भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (नेफेड) द्वारा क्षेत्र के किसानों से चना खरीदी की जा रही है। यहां नियुक्त सर्वेयर द्वारा चने के सैंपल पास कराने के एवज में रुपये की मांग की जा रही थी। इसको लेकर किसानों ने एसडीएम से शिकायत की गई थी। इस पर एसडीएम नवजीवन पंवार ने नायब तहसीलदार राजेंद्र मेड़ा को शिकायत की पुष्टि के लिए भेजा। नायब तहसीलदार ने तीन दिन तक किसान बनकर खरीदी केंद्र पर पड़ताल की। जिसके बाद सोमवार को किसान चंदन पाटीदार के माध्यम से 500-500 रुपए के नोट आरोपियों को दिए। नायब तहसीलदार ने इन नोट के नंबर पहले ही अपने पास अंकित कर लिए थे, ऐसे में जैसे ही किसान ने सर्वेयर को रुपए दिए वैसे ही नायब तहसीलदार ने रिश्वत लेते हुए पकड लिया। जिसके बाद कुक्षी एसडीएम मौके पर पहुंचे थे। कार्रवाई के दौरान नोट नंबर 7WR606790 का 500 रुपए का नोट आरोपी अर्जुन के पास मिला, साथ ही दूसरा आरोपी शौच जाने का बहाना बनाकर रिश्वत के 2500 रुपए लेकर फरार हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here