पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की 7 महीने पहले हुई थी शादी, पति को दहेज के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी

0
82

नौगांव के बंदीछोड़ रोड पर रहने वाले युवक की मौत के मामले में नौगांव पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की हैं। आरोपियों ने युवक को दहेज प्रताड़ना के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी थी। इसी बात से प्रताडित होकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में पुलिस ने युवक की पत्नी दिव्या, सास रेखा पति कमलसिंह, रामस्वरूप पिता रामकिशन, अंगुरीबाई पति रामस्वरुप, राजेंद्र पिता रामकिशन व लछीबाई पति राजेंद्र के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। हालांकि अभी आरोपी फरार हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की गई है।

जानकारी के अनुसार 14 मई को नौगांव स्थित बंदी छोड़ मार्ग पर बने घर में दीपक पिता रामप्रसाद उम्र 24 साल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, मामले में पुलिस ने मर्ग कायम किया व शव का पीएम करवाया गया। साथ ही मृतक के रूम की तलाश ली, इस दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ, जिसमें पत्नी व सास के द्वारा प्रताड़ित करने की बात लिखी हुई थी। जिसके बाद नौगांव पुलिस ने मृतक दीपक के परिजनों को थाने पर बुलाया। जहां पर रामप्रसाद राजपूत ने पुलिस को बयान में बताया कि करीब 7 माह पूर्व दीपक की शादी दिव्या दांगी निवासी बुलगारा से की थी।

शादी के कुछ दिन बाद ही बहू दिव्या उसके माता व पिता के घर चली गई तथा दीपक के ससुराल जाने पर पत्नी द्वारा परिजनों से अलग रहने की बात कहती थी। साथ ही दीपक से रुपए भी मांगे जाते थे तथा नहीं देने पर दहेज प्रताडना के झूठे केस में फंसाने की बात कहती थी, घटना के एक दिन पहले भी दीपक ससुराल गया था। जहां से आने के बाद 13 मई की रात में परिजनों को पत्नी के रुपयों के लालच की बात बताई थी। ऐसे में पीएम रिपोर्ट, सुसाइड नोट सहित बयानों को आधार बनाते हुए पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। टीआई आनंद तिवारी के अनुसार आत्महत्या के मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बयान व सुसाइड नोट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया हैं, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here