कांग्रेस की चुनावी रणनीति नर्मदा जल के झूठे वादे को लेकर जनता के बीच जाएगी

0
77

कांग्रेस के जिला संगठन और नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी रामवीर सिंह सिकरवार ने भाजपा पर हमला साधते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मात्र घोषणा वीर है, इनकी घोषणाओं का परिणाम आगामी दिनों में मुख्यमंत्री को उनके गृह जिले में भुगतना पड़ेगा, पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव में और भाजपा का सुपड़ा साफ हो जाएगा। राज्य का अर्थतंत्र इस कदर गड़बड़ाया कि वह बीमारू की श्रेणी में शुमार होने लगा है। निवेश आना रुक गया और बेरोजगारी तेजी से बढ़ती जा रही थी, फिर सड़कों की दुर्दशा, पेयजल समस्या और बिजली की किल्लत कोढ़ में खाज बन गई।

उन्होंने कहा कि शहर सहित आस-पास के क्षेत्र में सालों बीत जाने के बाद भी नियमित रूप से पेयजल की व्यवस्था नहीं हो पाई है। हर साल शहर में पानी का संकट गहराता है, लेकिन इंतजाम कुछ नहीं होते है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब 10-11 साल पहले नगर पालिका चुनाव के दौरान सीहोर में नर्मदा का जल लाने की घोषणा की थी। तब नगर पालिका के दो कार्यकाल बीत चुके हैं, लेकिन नर्मदा का जल लाने के लिए कोई पहल नहीं हुई। क्षेत्र में जल संकट हर साल गहराता जा रहा है और प्रदेश के मुखिया हर साल घोषणा कर चलते बन जाते है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर ने बताया कि नगरीय निकाय प्रभारी सिकरवार ने कांग्रेस के हर कार्यकर्ता और पार्टी से प्रत्याशी के रूप में लड़ने वाले सभी से व्यक्तिगत रूप से चर्चा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है और कांग्रेस के कार्यकर्ता पूरी ताकत से एकजुट होकर आगामी चुनावी समर में लड़ने के लिए तैयार है। हमारे पास अनेक मुद्दे है, जिसमें नर्मदा का पानी, क्षेत्र में रोजगार शामिल है। इन मुद्दों को लेकर पार्टी आगे बढ़ेगी। जनता का पूरा साथ कांग्रेस के प्रत्याशियों को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here