उज्जैन सांसद ने गडकरी के चैलेंज पर घटाया 16kg वजन

उज्जैन संसदीय सीट से भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया इन दिनों अपनी सेहत का भरपूर ख्याल रख रहे हैं। वे रोजाना व्यायाम करने के साथ 8 किमी पैदल भी चलते हैं। ये सब काम वे अपना वजन कम करने के लिए कर रहे हैं। लेकिन सबसे खास बात ये है कि वे ये सारे जतन खुद को फिट रखने के लिए नहीं कर रहे हैं, बल्कि अपने संसदीय क्षेत्र में विकास राशि प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं।

दरअसल इस साल 24 फरवरी को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उज्जैन आए थे। यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया को अपना वजन कम करने की सलाह दी थी। उन्होंने वादा किया था कि आप जितना किलो वजन कम करोगे, मैं प्रति किलो पर आपके एक हजार करोड़ रुपए आपके संसदीय क्षेत्र की जनता और इलाके के विकास के लिए दूंगा। जिसके बाद सांसद क्षेत्र के विकास और खुद की सेहत का ख्याल करते हुए रोजाना अपने शरीर पर मेहनत कर रहे है। बीते तीन महीने में करीब 16 किलो वजन कम कर वे अपने क्षेत्र के लिए करीब 16 हजार करोड़ रुपए पाने के हकदार भी बन चुके हैं।

खुद को बताते हैं विश्व के सबसे महंगे सांसद

उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया खुद को विश्व का सबसे महंगा सांसद बताते हैं। इसके पीछे की वजह है यह है कि बीते तीन महीने में सांसद ने अपना वजन करीब 16 किलो घटा लिया है। इस हिसाब से अब उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए 16 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे। यह राशि केंद्रीय परिवहन विभाग की ओर से उज्जैन के विकास के लिए दी जाएगी।

फरवरी माह में सड़कों के लोकार्पण कार्यक्रम के लिए उज्जैन आए नितिन गडकरी ने भरे मंच से सांसद अनिल फिरोजिया के मोटापे पर तंज कसा था, साथ ही कहा था कि अनिल जितना किलो वजन कम करेगा, प्रति किलो के हिसाब से एक हजार करोड़ शहर के विकास के लिए मिलेंगे। अब तीन माह में 16 किलो वजन कम करने के बाद सांसद करीब 1600 करोड़ मांगने के हकदार हो गए हैं।

सांसद ने बदली अपनी लाइफस्टाइल

सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि गडकरी जी के कहने के बाद मैंने प्रण लिया था कि शहर के विकास और खुद की सेहत के लिए जो भी करना पड़ेगा, मैं जरूर करूंगा। अपना वजन कम करने के लिए मैं रोजाना सुबह 8 किमी पैदल चलकर घर के गार्डन में जमकर पसीना बहाता हूं। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान रखते हुए रोजाना खाने में सिर्फ एक रोटी और सलाद लेता हूं । संयमित भोजन के सहारे सांसद ने करीब तीन माह में 16 किलो वजन कम कर लिया है। 130 किलो के सांसद अब 114 किलो के हो चुके हैं, हालांकि उनका कहना है कि 100 किलो के अंदर वजन आते ही वे गडकरी जी से मिलने जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here