धार में लापरवाही पर ठेकेदारों पर कार्रवाई 6 ठेकेदारों के 21 टेंडर नपा ने किए निरस्त, 6 महीने शेष

0
84

नगर पालिका में निर्माण कार्यों के ठेके लेने के बाद काम प्रारंभ ना करने वाली 6 ठेकेदार फर्मों के करीब 21 कामों के टेंडर निरस्त कर दिए है। इनमें रोड, ड्रेनेज, शौचालय जैसे बुनियादी सुविधाओं से जुड़े काम शामिल है। कुछ मामलों में ठेकेदार ने काम अधूरे भी छोड़ रखे है। ऐसे लोगों को पहले सूचना पत्र जारी किए गए थे। संतुष्टि पूर्ण जवाब ना मिलने पर इनके टेंडर निरस्त किए गए है। टेंडर निरस्ती की प्रक्रिया के साथ सोमवार को होने वाली प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक में इस पर सहमति भी बनाई जाएगी। इस मर्तबा के बैठक एजेंडे में करीब 65 बिंदुओं पर चर्चा होना है। जिसमें 21 बिंदू टेंडर निरस्ती की स्वीकृति के संबंध में है।

नगर पालिका द्वारा 21 कामों के जो टेंडर निरस्त किए गए हैं उसमें काम लेने वाली फर्मे सरदारपुर, इंदौर, उज्जैन, पीथमपुर और धार की है। बुनियादी सुविधाओं से जुड़े कामों के अतिरिक्त निरस्त किए गए टेंडरों में शहर के प्रवेश मार्गों पर बनने वाले स्वागत द्वार के टेंडर भी है। तिरला रोड से नगर में प्रवेश मार्ग पर बनने वाला स्वागत द्वार का कार्य भवानी कंस्ट्रक्शन इंदौर ने लिया था। इनका टेंडर निरस्त किया गया है। इसके अलावा रतलाम रोड पर सेंट जार्ज स्कूल के आगे बनने वाले स्वागत द्वार का टेंडर भी निरस्त किया गया है। यह शेप इंफ्रास्ट्रक्चर को दिया गया था। दरअसल नगर पालिका ने शहर के चारों प्रवेश मार्गों पर 4 स्वागत द्वार बनाने का ऐलान किया था। परिषद् कार्यकाल समाप्त होने में करीब 6 महीने शेष है। शहर में एक भी प्रवेश द्वार नहीं बना है। जिन दो स्वागत द्वारों के टेंडर हुए थे अब उन्हें भी निरस्त किया जा रहा है।

इन वार्डों के काम हुए निरस्त

नगर पालिका द्वारा जो 21 कामों के टेंडर निरस्त किए गए है। उसमें सर्वाधिक काम वार्ड क्रमांक 14 के है। यहां पर नाला व नाली निर्माण सहित सीसी रोड के काम होना थे। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 2 के 3 काम, वार्ड 1 में सीसी रोड का काम, वार्ड 11 में सीसी रोड का काम, वार्ड 13 में नाली निर्माण का काम, वार्ड 5 में ड्रेनेज निर्माण कार्य, वार्ड 27 व 29 में शौचालय निर्माण के कार्य शामिल है। सीएमओ निशिकांत शुक्ला ने बताया कि विकास कार्यों को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। जिन वार्डों के कामों के टेंडर ठेकेदारों द्वारा कार्य को लेकर की गई लेटलतीफी से निरस्त किए गए है। उन कामों के टेंडर शीघ्र बुलाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here