प्रशासन लगातार कर रहा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई – 3600 लोगों से भरवाये गए बांड, 410 संवेदनशील केंद्रों पर रहेगी पुलिस की नजर

पंचायत और निकाय चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो सकें, इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। निगरानीशुदा बदमाश, अपराधी किस्म के असामाजिक तत्व और चुनाव प्रक्रिया में खलल पहुंचाने की आशंका वालों पर पुलिस सख्त हो गई है। चुनाव से पहने ऐसे लोगों की धरपकड़ की जा रही है। जिलाबदर, एनएसए, की कार्रवाई से लेकर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पुलिस लगातार कर रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी संवेदन शील मतदान केन्द्रों पर भ्रमण कर स्थिती का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने थाना प्रभारियों को जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए।

गौर तलब है कि इस बार निकाय और पंचायत चुनाव साथ साथ हो रहे हैं। इस कारण से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने की चुनौती पुलिस और प्रशासन के सामने हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन सख्त कदम उठाते हुए नजर आ रहे हैं। पंचायत चुनाव के दौरान जिले में अनेकों ऐसे मतदान केन्द्र रहे हैं, जहां विवाद की स्थिती बनी है, इस बार इस प्रकार की स्थिती कहीं खड़ी न हो इसके लिए पुलिस ने असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

भरवाये गए बांड

पंचायत और निकाय चुनाव को देखते हुए पुलिस ने जिले भर में असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए 3600 लोगों से बांड भरवाये गए हैं। यदि वह चुनाव में गड़बड़ी करेंगे तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। इसके साथ ही 363 लोगों पर 110 की कार्रवाई की गई है। वहीं 672 लोगों के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है। एक व्यक्ति को जिला बदर और दो व्यक्तियों के ऊपर एनएसए की कार्रवाई की गई है। 410 संवेदनशील मतदान केन्द्र चिन्हत किये गए हैं। इनमें से शहरी क्षेत्र में 60, वहीं पंचायतों में 350 संवेदनशील केन्द्र प्रशासन द्वारा चिन्हत किये गए हैं।

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस लगातार अपराधी और असामाजिक तत्वों की धरपकड़ कर रही है, सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखें, माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। – मयंक अवस्थी एसपी सीहोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here