सरकारी स्कूलों में बच्चों का हुआ स्वागत – तिलक लगाकर विद्यार्थियों का स्वागत किया गया

गर्मी की छुट्टियों के बाद सभी शासकीय स्कूल शुक्रवार से खुल गए है। छुट्टियों के बाद पहले दिन स्कूल आए बच्चों का तिलक-चंदन लगाकर स्वागत हुआ। लंबी छुट्टियों के बाद स्कूल आए बच्चों में उत्साह देखने को मिला। हालांकि पहले दिन बच्चे काफी कम संख्या विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। बता दें कि इस बार दो दिन देरी से शासकीय स्कूल खुले है। कारण है कि चुनाव के कारण शिक्षकों की ड्यूटी लगी होने से विभाग ने दो दिन बाद 17 जून से स्कूलों में कक्षा संचालन के निर्देश दिए थे। वहीं प्रवेश की प्रक्रिया पहले से ही जारी है।

गर्मी की छुट्टियां व्यतीत कर बच्चे 17 जून से स्कूलों में पहुंचे। कन्या उमावि दशहरा मैदान में पहले दिन छात्राओं का स्कूल में तिलक-चंदन लगाकर फूल भेंट कर स्वागत किया। बच्चों को किताबों का सेट भी दिया गया। पहला दिन होने की वजह से बच्चों की संख्य कम रही। शिक्षा विभाग के निर्देश पर पहले से ही प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक और हाई स्कूल, हायर सेंकेडरी के स्कूलों में प्रवेश देने की प्रक्रिया चल रही है। एपीसी गिरीश तिवारी ने बताया कि इस बार अधिकांश शिक्षकों के चुनाव ट्रेनिंग व अन्य ड्यूटी में होने से शिक्षा सत्र का संचालन 14 जून से शुरू नही हो सका था। इसके लिए 17 जून की तिथि निर्धारित की थी। शुक्रवार से स्कूलों में कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया है। इसके पहले जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने शिक्षकों की बैठक लेकर निर्देश दिए थे।

बच्चों में दिखा उत्साह

जिले के सभी शासकीय स्कूल शुक्रवार से खुल गए है। स्कूल खुलने पर आए बच्चों में उत्साह नजर आया। डेढ़ महीने के ग्रीष्म अवकाश के बाद विद्यार्थियों ने अपने सहपाठियों से मुलाकात की। कन्या उमावि दशहरा मैदान के प्राचार्य अभिमन्यु व्यास ने बताया कि शुक्रवार से प्रात:कालीन शिफ्ट में प्रवेशोत्सव मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here