युवाओं ने किया अग्रिवीर का विरोध – टाउन हॉल से रैली और नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

आर्मी में जाने की तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने शनिवार को अग्रिवीर योजना का कड़ा विरोध किया। नारेबाजी करते हुए टॉउन हॉल से विरोध रैली के रूप में युवक कलेक्ट्रेट पहुंचे। आक्रोशित युवाओं ने राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर सतीष राय को दिया। युवाओं ने पहले की तरह तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित करने और अग्रि पथ जैसी योजना पर पुन: विचार करने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान सिटी एसपी निरंजन सिंह राजपूत, कोतवाली टीआई नलिन बुधोलिया फोर्स के साथ तैनात रहे। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी युवाओं को धारा 144 लगी होने और आचार सहिंता का पालन करने का निर्देश देते दिखाई दिए।

शनिवार सुबह उज्जैन और भोपाल संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलो के साथ सीहेार जिले में निवासरत आर्मी में जाकर देश सेवा का जज्बा रखने वाले युवक बड़ी तादात में बस स्टेंड स्थित टॉउन हॉल में एकत्रित हुए। केंद्र सरकार के द्वारा हाल हीं में लागू की गई अग्निपथ योजना को खत्म करने और सेना में भर्ती की पुरानी प्रक्रिया को नियमित रखने की मांग को लेकर युवकों ने प्रदर्शन शुरू किया। युवक जबरदस्त नारेबाजी करते हुए पुराने इंदौर भौपाल हाइवे से कलेक्ट्रेट गेट पहुंचे।

कलेक्ट्रेट गेट पर तैनात पुलिस ने प्रदर्शनकारी युवकों को रोक लिए। पुलिस के द्वारा काफी देर तक पूछताछ की गई इस बीच युवाकें को बताया गया की त्रिस्तरीय नगरीय निकाय चुनावों को लेकर जिले में आचार सहिंता लागू है और धारा 144 भी गली हुई है। युवकों का कहना था की राष्ट्रपति के नाम का शांतिपूर्वक ज्ञापन देंगे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निेर्दश पर प्रदर्शनकारियों को कलेक्ट्रेट भवन के मुख्य गेट का जाने की अनुमति दी गई।

ज्ञापन लेने पहुंचे डिप्टी कलेक्टर सतीष राय को युवकों ने बताया की बीते पांच सालों से आर्मी में जाने के लिए मैदान पर पसीना बह रहे है और सरकार ने कोरोना के चलते बीते दो सालों से आर्मी भर्ती शुरू भी नहीं की है जिस कारण अनेक युवक ओवरऐज हो कर अपात्र हो गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here