खाद्य आयोग की सचिव का निरीक्षण – आंगनबाड़ी एवं स्कूलों का लिया जायजा, छात्राओं से भी बातचीत

मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग की सदस्य सचिव अलका श्रीवास्तव (आईएएस) ने सीहोर जिले की इछावर तहसील का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने इछावर तहसील की अनेक आंगनबाड़ी केन्द्रों, शासकीय उचित मूल्य दुकानों तथा प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं का निरीक्षण किया।

खाद्य आयोग की सदस्य सचिव ने नगर के आंगनबाडी केन्द्र क्रमांक-13 का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों से शाला पूर्व शिक्षा एवं भोजन के संबंध में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने आंगनवाडी कार्यकर्ता को बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासकीय उचित मूल्य दुकान क्रमांक-1 का निरीक्षण कर हितग्राहियों से अन्नपूर्णा योजना एवं गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाली सामग्री के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उचित मूल्य दुकान में गेहूं, चावल, चना, ज्वार, मूंग, कैरासीन उपलब्ध पाया गया। उन्होंने दुकान संचालक को उचित मूल्य दुकान में संग्रहित चना एवं ज्वार के वितरण के निर्देश दिये।

प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला भाऊखेडी़ का निरीक्षण कर उन्होंने शाला में उपस्थित छात्राओं से प्राप्त हो रहे भोजन के संबंध में एवं रसोईयों से उनको प्राप्त हो रहे मानदेय के संबंध में जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here