अंधविश्वास का ये कैसा स्तर? मृत को झाड़ फूंककर जिंदा करने का प्रयास, सांप के काटने से महिला ने तोड़ा था दम

0
90

ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी लोग अंध विश्वास पर भरोसा रखते हुए तंत्र मंत्र विद्या को प्रभावी मानते हैं। ऐसा अंध विश्वास का एक मामला देवास में देखने को मिला जहां एक मृत महिला को जिंदा करने के लिए परिजनों ने तंत्र मंत्र का सहारा लेकर महिला को जिंदा करने का प्रयास किया। अस्पताल के पीएम रुम के बाहर तंत्र विद्या से एक महिला मृत महिला के शरीर से जहर निकालने के लिए करीब 15 मिनिट तक तंत्र मंत्र पढ़कर पेड़ की कुछ झाडिय़ों से छाडफ़ूक कर मृत महिला को जिंदा करने का प्रयास करती रही लेकिन वह जिंदा नहीं हो पाई।

दरअसल, अर्चना पति अखिलेश अनोटिया उम्र 30 निवासी भौंरासा बीती रात करीब 11.30 बजे अपने घर पर नीचे फर्स पर सोई थी। इसी दौरान उसे जहरीले सॉप ने काट लिया। सांप के काटने बाद महिला की नींद खुली और अपने पति को जगाया। पति ने सांप को डंडे सेे मारने का प्रयास किया तो पत्नी ने उसे मारने से मना कर दिया।

महिला के पति अखिलेश अनोटिया ने बताया कि सांप के काटने बाद भौंरासा क्षेत्र में सांप के काटने का उपचार करने वाले व्यक्ति से अर्चना को धागा करवाया गया जिसने यह सब किया वह पहले भी सांप काटने वाले लोगों का उपचार कर चुका है। वहां दवा देने के बाद परिजनों के कहने के बाद महिला को देर रात जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

तंत्र विद्या के लिए परिजनों ने बुलाई महिला को

जिला अस्पताल में मृत महिला का पीएम होने के पहले परिजनों ने महिला के शरीर से जहर निकालकर उसे जिंदा करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र से एक महिला व एक युवक को अस्पताल बुलाया। पीएम रुम के बाहर कुछ देर महिला तंत्र विद्या का सहारा लेकर कुछ पेड़ की झाडिय़ो से इशारा करते हुए मंत्र बोलती रही मृत महिला को दो बार साथ में आए युवक को देखने के लिए कहा गया लेकिन मृत महिला जिंदा नहीं हो पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here