पीजी कॉलेज के कन्या छात्रावास में चोरी – नीमच के हॉस्टल में लगे 41 पंखे, 16 टोटी व अन्य सामान गायब

शहर के मनासा रोड स्थित पीजी कॉलेज में बड़ी चोरी का मामला सामने आया है। इसमें कॉलेज के कन्या छात्रावास में लगे 41 पंखे और अन्य सामान गायब हुआ है। इससे कॉलेज में सुरक्षा की पोल खुल गई है।

मामले में छात्रावास प्रभारी और देखरेख के लिए नियुक्त चौकीदारों की भी बड़ी लापरवाही हुई है। इन पर कॉलेज ने कोई एक्शन लेने के बजाए पुलिस थाने में शिकायती आवेदन देकर औपचारिकता पूरी कर ली है। साथ ही पुलिस को यह तक नहीं बताया कि उक्त घटनाक्रम किस अवधि में और कैसे हुआ है।

नियमों की अनदेखी तो कभी अनियमितताओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले जिले के अग्रणी शासकीय स्वामी विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में इस बार बड़ी संदिग्ध चोरी की वारदात हो गई है। इसमें कॉलेज मैदान में करीब डेढ़ करोड़ की लागत से निर्मित 56 सीटर कन्या छात्रावास के सभी कमरों में लगे 41 पंखे, 3 एजास्ट फेन, 16 नल की टोटियां समेत अन्य सामान गायब हो गया है। बीते 9 साल से बनकर तैयार यह छात्रावास वीरान होने के साथ अनुपयोगी पड़ा हुआ है। आज तक एक भी छात्रा का एडमिशन नहीं हो सका।

ऐसे सामने आई चोरी

कन्या छात्रावास भवन को चुनाव कार्य में उपयोग लेने के लिए गत 23 जून को प्रशासन, पुलिस के अधिकारी कॉलेज पहुंचे जहां प्राचार्य वीके जैन उन्हें छात्रावास भवन का निरीक्षण कराने ले गए तो वहां देख उनके होश उड़े गए। जहां मुख्य गेट टूटा था और कमरों के सभी पंखे और नलों से टोटी गायब थी।

इस स्थिति में भवन की ऐसीइ हालत होने से प्रशासन ने लेने से मना कर दिया। इसके बाद तत्काल प्राचार्य ने छात्रावास प्रभारी व उनकी टीम को वहां से गायब सामान की जानकारी देने के निर्देश दिए। इसके बाद उसके आधार पर सिटी थाने में शिकायत दर्ज करवा दी गई।

इनका कहना –

इस पर नीमच सिटी थाना टीआई करणीसिंह शक्तावत का कहना है कि लीड कॉलेज के कन्या छात्रावास भवन से पंखे, नल की टोटियां समेत अन्य सामान चोरी होने तथा दरवाजे आदि पर तोड़फोड़ करने की शिकायत मिली है, जिसे फिलहाल जांच में लिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here