इंदौर में 8 घंटे चला ‘शिवराज’ का मेगा शो – सराफा में CM ने खुद ही पहन लिया हार

निकाय चुनाव के आखिरी दिन सीएम शिवराज चौहान ने इंदौर में 8 घंटे का मेगा शो किया। 8 विधानसभा में रोड शो करने वाले सीएम ने इस दौरान वादों का पिटारा खोल दिया। मूसाखेड़ी में कहा – मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई अब हिंदी में भी होगी। मैं अंग्रेजी के साम्राज्य को खत्म कर दूंगा, ताकि मध्यप्रदेश में हिंदी में पढ़ाई हो सके। गरीब के बेटा-बेटी यदि मेडिकल की पढ़ाई करते हैं, चाहे फिर वह प्राइवेट कॉलेज ही क्यों नहीं हो, उसकी फीस मामा भरेगा।

संबल योजना के तहत प्रतिभावान बच्चों का खर्च सरकार उठाएगी। कॉलेज एडमिशन में लड़कियों को 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कही। मूसाखेड़ी में बारिश होने पर मुख्यमंत्री ने छाता लगाकर लोगों से बात की।

सराफा में तार में फंसा सीएम का हार

राेड शो के दौरान सराफा इलाके में दो रोचक मामले सामने आए। जनसंपर्क करने निकले सराफा की गलियों में घूम रहे सीएम का स्वागत करने व्यापारियों ने बड़े से हार का इंतजाम कर रखा था, लेकिन शिवराज को पहनाया जाने वाला हार तंग गली में झूल रहे तारों में उलझ गया। बाद में सीएम ने खुद अपने हाथों से ही हार को खींचकर गले में डाल लिया। उधर, दूसरी तरफ शिवराज को टोपी पहनाकर स्वागत करने के लिए एक युवक खुली जीप पर चढ़ गया और काफी मशक्कत के बाद सीएम तक टोपी और भगवा दुपट्‌टा पहुंचा सका। युवक की जिद के चलते काफिला दो मिनट के लिए रोकना पड़ा।

बारिश आई तो सीएम ने छाते का सहारा लिया।

सीएम ने कहा – मैं देखता था कि गरीब माताएं बच्चे को जन्म देने के बाद एक सप्ताह भी आराम नहीं करती थीं। वे मेहनत मजदूरी करने बच्चे को लेकर निकल जाती थीं। उन्हें देखकर मैं सोचता था कि हे भगवान वो दिन कब आएगा, जब हमारी ऐसी माताएं-बहनें एक दो महीना आराम कर लें। इसलिए मामा ने उनके खाते में 16 हजार रुपए डालना शुरू किया। हम फिर से संबल योजना लागू करने जा रहे हैं। हम अवैध काॅलाेनियों काे वैध करेंगे… हर गरीब काे मकान बनाकर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here