सुबह एक घंटे रिमझिम, आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

0
76

शहर में रविवार को मौसम का अनूठा नजारा रहा। अलसुबह एक घंटे तक रिमझिम बारिश ने शहर को भिगोया, वहीं दोपहर में खिली तेज धूप के बीच हल्की बारिश होती रही। इधर, मौसम विभाग ने सोमवार को उज्जैन जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

कैचमेंट एरिया में अच्छी बारिश होने की वजह से गंभीर डेम का लेवल भी बढ़ रहा है। रविवार को गंभीर डेम का लेवल 440 एमसीएफटी पार हो गया। रविवार सुबह करीब 6 बजे से शहर में रिमझिम बारिश शुरू हो गई। रुक-रुक कर करीब एक घंटे में 3 मिमी बारिश हुई। इसके बाद फिर बादल छंट गए और दोपहर में तेज धूप खिल उठी।

हालांकि सुबह बारिश होने के बाद दिन के तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई लेकिन उमस भरी गर्मी का असर बना रहा। रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं दोपहर में धूप निकलने के साथ ही बूंदाबांदी के बाद हल्की बारिश भी शुरू हो गई।

दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश होती रही। इसके बाद आसमान में घने बादलों ने डेरा डाल दिया। शासकीय जीवाजी वेधशाला में रविवार शाम तक बीते 24 घंटों के भीतर 3.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

जिले में तराना तहसील में 9 मिमी, महिदपुर में 6 मिमी, माकड़ौन में 2 मिमी आैर खाचरौद में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। रात के तापमान में भी 1.6 डिग्री सेल्सियस की कमी आई। शनिवार-रविवार की रात न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

जिले में हाे सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के राडार प्रभारी डॉ. वेदप्रकाश के अनुसार शहर सहित उज्जैन जिले में रविवार को भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here