विक्रम की पीजी सेकंड सेम परीक्षा प्रवेश पत्र में गलती – प्रवेश पत्र पर फोटो उपलब्ध नहीं,प्रश्न पत्र चार की जगह आठ दर्शाए

विक्रम विश्व विद्यालय की स्नातकोत्तर की द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 23 जुलाई से शुरू होना है। इधर विद्यार्थियों ने ऑनलाईन प्रवेश पत्र निकाले तो प्रवेश पत्र से फोटो तो गायब है, वहीं 4 विषय के स्थान पर 8 विषय दर्शाए गए है। अब प्रवेश पत्र को लेकर छात्र परेशान है।

विक्रम विश्व विद्यालय की व्यवस्थाओं को लेकर विद्यार्थी हमेशा परेशान रहते है। इस बार स्नातकोत्तर स्तर की द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रवेश पत्र के कारण परेशान है। कारण है कि विद्यार्थियों ने जो प्रवेश पत्र ऑनलाईन निकाले है उनमें न तो फोटो है और 4 की जगह विषय भी 8 दर्शाए गए है। विक्रम विश्व विद्यायल की पीजी एमए, एम कॉम, एमएससी, एमएसडब्ल्यू द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन 23 जुलाई से कर रहा है। सूत्र बता रहे है कि ताबड़तोड़ व्यवस्था के कारण ऑनलाईन से इस तरह की गलतियां सामने आ रही है।

छात्र को फिर देना होगी राशि

विक्रम विश्व विद्यालय के ऑनलााईन के माध्यम से हो रही गलतियों के कारण विद्यार्थियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। हाल ही में जो प्रवेश पत्र जारी हुए है उनमें विद्यार्थियों के फोटो नहीं होने और विषय अधिक होने की समस्या के बाद विश्व विद्यालय प्रशासन प्रवेश पत्र में सुधार करता है तो छात्र को दोबारा प्रवेश पत्र निकालने के लिए शुल्क देना पड़ेगा। कारण यह है कि प्रायवेट विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र पर फोटो नहीं होने से परीक्षा केन्द्र पर बैठाने से इंकार कर देते है। ऐसे में छात्रों के सामने यह समस्या बनी हुई है।

–यूजी के विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र नहीं मिले

विक्रम विश्व विद्यालय इस बार स्नातक स्तर की बीए, बीकॉम, बीएचएससी, बीएससी प्रथम वर्ष प्रायवेट और रेग्युलर की परीक्षाएं 22 जुलाई से शुरू कर रहे है। यूजी के प्रायवेट परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र अभी तक जनरेट नहीं होने से ऑनलाईन नहीं निकल पा रहे है। प्रायवेट विद्यार्थी विश्व विद्यालय और केन्द्रों के चक्कर लगा रहे है। हालांकि अभी तक किसी अधिकारी ने भी प्रवेश पत्र कब तक निकलेंगे इसकी जानकारी नहीं दी है।

इनका कहना है

विक्रम विश्व विद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. शैलेन्द्र शर्मा ने बताया की विक्रम विवि पीजी द्वितीय सेमेस्टर में चार प्रश्न पत्र होंगे। प्रवेश पत्र में 8 प्रश्न पत्र क्यों दर्शाए जा रहे है। इसकी जानकारी ऑनलाईन विभाग से लेंगे। फोटो की समस्या को लेकर भी चर्चा करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here