कलेक्टर व कांग्रेस प्रत्याशी के बीच तू-तू मैं-मैं :- परमार ने कहा- पीठासीन अधिकारी के हिसाब से मैं 455 वोटों से जीता हूं, फिर 923 वोटों से भाजपा प्रत्याशी की जीत कैसे

दो घंटे तक इंजीनियरिंग काॅलेज स्थित मतगणना स्थल पर हंगामा चलता रहा

मतगणना समाप्ति के दौरान भाजपा के महापौर प्रत्याशी को 923 मतों से विजय घोषित किए जाने पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने कलेक्टर से कहा कि आपके पीठासीन अधिकारी की काउंटिंग के हिसाब से मैं 455 वोटों से जीता हूं, फिर भाजपा प्रत्याशी की जीत कैसे घोषित कर दी? इस बात पर कलेक्टर व परमार के बीच जमकर नोकझोंक हुई। बात इतनी बढ़ गई कि परमार सहित अन्य कांग्रेसी वहीं पर धरना देकर बैठ गए। ये देख कलेक्टर ने रेपिड एक्शन फोर्स बुलवा लिया।

दो घंटे तक इंजीनियरिंग काॅलेज स्थित मतगणना स्थल पर हंगामा चलता रहा। परमार का आरोप था कि मैं 455 वोटों से जीता हूं, ये आपके पीठासीन अधिकारियों की काउंटिंग में मुझे बताया गया। फिर आप किस आधार पर भाजपा प्रत्याशी की जीत की घोषणा कर रहे हो। कलेक्टर इस बात का जवाब नहीं दे पाए तो हंगामा शुरू हो गया। ये देख कलेक्टर कक्ष में चले गए व दरवाजा बंद करा दिया। इसके बाद कांग्रेस-भाजपा में भी टकराव जैसी स्थिति बन गई। इसके बाद पुलिस फोर्स तैनात करते हुए विवाद व धरना स्थल पर बैरिकेडिंग कर दी गई।

कांग्रेस का आरोप 8 मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत की थी

कांग्रेस पदाधिकारी एडवोकेट विवेक गुप्ता व राजेश तिवारी ने आरोप लगाया कि आठ मशीनें ऐसी थीं, जो लिस्ट से बाहर की थी। इसकी शिकायत हमने रात में ही अपर कलेक्टर अविप्रसाद को कर दी थी लेकिन कुछ नहीं हुआ। मतगणना के बाद हमने कलेक्टर से कहा कि सात राउंड के बाद हमें शीट ही नहीं दी व परिणाम घोषित कर दिया। ये गड़बड़ी है। कलेक्टर ये कहते हुए चले गए कि फार्म 21 (क) का मिलान करा लेते हैं।

भाजपा की जीत से ज्यादा कांग्रेस की हार चर्चाओं में

चुनाव में भाजपा की जीत से ज्यादा कांग्रेस की हार चर्चाओं में रही, क्योंकि कांग्रेस के कद्दावर पार्षद का चुनाव हार गए। हारने वालाें में पार्षद प्रत्याशी वीनू कुशवाह, सुरेंद्र मरमट, जितेंद्र तिलकर, कांग्रेस नेता आजाद यादव के पुत्र हर्ष, सुनील कछवाय, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष अनंतनारायण मीणा का पुत्र ललित मीणा, कांग्रेस नेता कमल चौहान की पत्नी भी हार गई। उक्त कई नेताओं की पत्नियां मैदान में थी, जिन्हें वे जीता नहीं पाए।

जीता हूं, सत्ता के दबाव में परिणाम, कोर्ट जाऊंगा -परमार

दो से ढाई घंटे चले हंगामे के बाद जब 736 वोट से भाजपा प्रत्याशी की जीत की कलेक्टर ने घोषणा की तो मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी परमार ने कहा कि आप सब देख लो मैं तो जीता हुआ था, सत्ता के दबाव में ये परिणाम दिया गया है। कोर्ट जाऊंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here