बैजनाथ महादेव की शाही सवारी की तैयारी – बैजनाथ भक्त मंडल ने निकाली वाहन रैली, 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना

2 वर्ष के कोरोना काल के कारण बैजनाथ महादेव की सावन के अंतिम सोमवार को निकाली जाने वाली शाही सवारी उत्साह के साथ नहीं निकाली जा पा रही थी। इस वर्ष कोरोना की पाबंदी नहीं होने के चलते यह सवारी 8 अगस्त को नगर में धूमधाम के साथ निकाली जाएगी।

शाही सवारी को लेकर नगर में उत्साह का माहौल बना हुआ है, हर कोई अपने अपने तरीके से सवारी के स्वागत की तैयारी भी कर रहा है। इसी को लेकर बैजनाथ भक्त मंडल ने रविवार को बैजनाथ महादेव मंदिर परिसर से एक वाहन रैली नगर में निकाली। रैली के दौरान ढोल धमाकों पर जहां झूमते नाचते भक्ति में चूर भक्त नजर आए। वहीं सवारी में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने के लिए आह्वान भी करते दिखाई दिए।

गौरतलब है कि बैजनाथ महादेव की शाही सवारी सावन के अंतिम सोमवार को परंपरा अनुसार यहां निकाली जाती आ रही है। इस सवारी में 1 लाख से अधिक श्रद्धालु शामिल होते आ रहे हैं। प्रशासन ने भी शाही सवारी को लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी है। सवारी मार्ग में बाधा बन रहे अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here