भोले की भक्ति में चूर श्रद्धालु – मन कामनेश्वर महादेव छोटा गवलीपुरा से निकाली गई बैजनाथ महादेव मंदिर तक भव्य कलश यात्रा

सावन माह प्रारंभ होने के बाद भक्ति का दौर यहां जारी है, हर कोई अपने-अपने तरीके से भोले की भक्ति में चूर नजर आ रहा है। वहीं महिला मंडल छोटा गवलीपुरा आगर के तत्वावधान में रविवार को मन कामनेश्वर महादेव मंदिर छोटा गवलीपुरा से प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर तक भव्य कलश यात्रा निकाली गई।

कलश यात्रा बैंड बाजों पर धार्मिक धूनों के साथ नगर में भोले के जयकारों के साथ निकली। जगह-जगह पर यात्रा का धर्म प्रेमी जनता के ओर से पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। कलश यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई।

यात्रा के दौरान महिलाएं जहां केसरिया सारी पहने सिर पर कलश लिए चल रही थी, वहीं पुरूष श्वेत वस्त्र पहने बड़ी संख्या में शामिल हुए। कलश यात्रा बैजनाथ महादेव मंदिर पहुंची, जहां बाबा बैजनाथ महादेव का जलाभिषेक कर विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना की गई।

गौरतलब है कि बाबा बैजनाथ महादेव की शाही सवारी 8 अगस्त को भव्य रूप में नगर में निकाली जाएगी। जिसकी तैयारी को लेकर यहां अनेक धार्मिक आयोजन किए जा रहे है और प्रसिद्ध बैजनाथ महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण अंचल सहित दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here