पीठासीन अधिकारी की बड़ी गड़बड़ी – हारे हुए प्रत्याशी को बताया जीता हुआ, आक्रोशित ग्रामीणों ने कलेक्टर से की मामले की शिकायत

नीमच की पालसोड़ा पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम भोपालगंज में पीठासीन अधिकारी की एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जिसमें पीठासीन अधिकारी के ओर से हारे हुए प्रत्याशी को जीता हुआ प्रत्याशी घोषित कर सूची जारी कर दी गई।

जिसको लेकर मंगलवार को जीता हुआ प्रत्याशी ग्रामीणों के साथ बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचा और कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन नायब तहसीलदार मोनिका जैन को सौंपा।

जिसमें उन्होंने बताया कि जिले के पलसोड़ा तहसील स्थित ग्राम भोपालगंज में विगत दिनों पंच के चुनाव हुए थे, जहां से कालूलाल पिता बाबूलाल जाति जाटव ने पंच मेंबर का चुनाव लड़ा था। जिसमें 2 पोलिंग बूथ बनाए गए थे और दोनों पोलिंग बूथों पर कालूराम को 137 मत प्राप्त हुए थे।

वहीं विपक्षी बृजमोहन को 31 मत प्राप्त हुए थे और पीठासीन अधिकारी की ओर से भी मतों की गणना करने के बाद मौके पर कालूराम को विजयी घोषित किया था और मतों की गणना भी पोलिंग बूथ एजेंटों के सामने हुई थी। बावजूद उसके पीठासीन अधिकारी की ओर से विपक्षी ब्रजमोहन जिसे 130 मत प्राप्त हुए को विजय घोषित कर कर दिया गया।

इसी का फायदा उठाते हुए बृजमोहन ने उप सरपंच चुनाव में अपने मत का प्रयोग किया जबकि वह हारा हुआ प्रत्याशी है। जिसका उसे कोई अधिकार नहीं था। उक्त मामले की शिकायत पीड़ित पक्ष की ओर से 21 जुलाई को एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत किया गया था, शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने मांग की है कि उपरोक्त मतपत्रों की पुनः गणना की जाए और मामले में निष्पक्षता दिखाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here