कर्ज चुकाने के लिए रची फिरौती की झूठी कहानी – बिजनेसमैन को वाट्सएप कॉल कर 5 लाख मांगे, देवास से पकड़ा

बिजनेसमैन से 5 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले आरोपी को कनाड़िया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी क्रेडिट कार्ड कंपनी में काम करता है, वहां से मिले नंबर से ही आरोपी ने बिजनेसमैन को वॉट्सएप कॉल किए थे। बिजनेसमैन के बेटे को मारने की धमकी दे रहा था। आरोपी ने कहा कि मुझे 5 लाख की फिरौती दे देंगे ताे उसे कुछ नहीं करूंगा। पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

संपत फार्म बिचौली मर्दाना में रहने वाले बिजनेसमैन मुरारी शाह ने फिरौती मांगे जाने की शिकायत की। शाह की देवास में प्लास्टिक दाने की फैक्ट्री है। उनके वॉट्सएप पर एक बदमाश लगातार वॉट्सएप कॉलिंग कर रहा था। उसने शाह से कहा कि मैंने तुम्हारे बेटे की सुपारी ले ली है। मुझे पांच लाख रुपए दे दोगे तो मैं उसे कुछ नहीं करुंगा। अन्यथा उसे जान से मार दूंगा। शाह ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की। शिकायत के बाद पुलिस के आला अधिकारी सहित साइबर की टीम एक्टिव हुई और आरोपी की तलाश शुरू की। शिकायत के चंद घंटों में ही पुलिस ने आरोपी संदीप पुत्र जगदीश मालवीय निवासी देवास को गिरफ्तार कर लिया।

एडीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि फिरौती मांगने का मामा गंभीर लगा। इस वजह से सूचना मिलते ही अलग-अलग थानों की पुलिस को एक्टिव किया। साइबर टीम ने लोकेशन ट्रेस। पुलिस ने आरोपी युवक को देवास से गिरफ्तार कर लिया। व्यास ने बताया कि आरोपी क्रेडिट कार्ड एजेंसी में काम करता है। वहीं से उसे मोबाइल मिला था। यहीं से नंबर लेकर वह शाह को फोन कर रहा था। पुलिस ने उसे मोबाइल और सिम भी जब्त कर लिए हैं।

लगातार कर रहे था वॉट्सएप कॉलिंग

संदीप पिता जगदीश मालवीय बिजनेसमैन शाह को लगातार वॉट्सएप कॉलिंग कर रहा था। पुलिस ने पकड़ाए आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि वह देवास में ही एक क्रेडिट कार्ड कंपनी में काम कर रहा था। शाह का नंबर भी क्रेडिट कार्ड कंपनी से ही चुराया था। इसी नंबर पर वह लगातार वॉट्सएप कॉलिंग कर रहा था। पुलिस ने बताया कि संदीप पर कर्ज था। उसे चुकाने के लिए ही वह शाह से झूठी कहानी रचकर फिरौती मांग रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here