हरियाली अमावस्या – स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, 500 पौधे रोपकर ली संरक्षण की जिम्मेदारी

हरियाली अमावस्या पर गुरुवार को नगर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसके बाद करीब 500 पोधे रोपकर बच्चों ने इनके संरक्षण की जिम्मेदारी ली। नपा के संयुक्त तत्वावधान में शुरू हुई तिरंगा यात्रा स्कूल परिसर से प्रारंभ हुई। जो छावनी क्षेत्र के प्रमुख मार्गों से होती हुई निकली। यात्रा के दौरान बच्चे पौधे और तिरंगा लिए चल रहे थे।

प्रकृति के सोंदर्यीकरण के लिए बच्चों ने पोधारोपण का आह्वान भी किया। यात्रा के दौरान स्थान स्थान पर लोगों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत भी किया। यात्रा गांधी उपवन के पीछे स्थित मांगलिक भवन पहुंची, जहां एसडीएम राजेंद्र रघुवंशी, परियोजना अधिकारी एस कुमार, जिला योजना अधिकारी सुनील चौहान, संस्था के प्राचार्य सतीश गहलोत, संचालक सपना गहलोत, नपा स्वस्छता निरीक्षक बसंत डुलगज सहित नपना कर्मचारी व स्कूली बच्चों के द्वारा पौधों का रोपण किया गया।

एसडीएम बोले- ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं

समापन के दौरान एसडीएम रघुवंशी ने बच्चों को संबोधित कर कहा कि पौधे लगाने और उनका संवरक्षण करने से ही हमारे जीवन संसार में आनंद मिलता है, प्रकृति जितनी सुंदर होगी, उतना सुंदर हमारा जीवन होगा। प्रकृति की सुंदरता के लिए पोधों का रोपण हर व्यक्ति को करना चाहिए। अंत में प्राचार्य गहलोत ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here