मुंशी प्रेमचंद जयंती पर  साहित्य से सृजन कार्यक्रम,   स्वर्णिम भारत मंच द्वारा  साहित्यकारों  का किया जाएगा सम्मान 

0
86

उज्जैन । उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद की जयंती स्वर्णिम भारत मंच द्वारा साहित्य से सृजन कार्यक्रम का आयोजन लोकमान्य तिलक महाविद्यालय में  31 जुलाई को शाम  6.30 बजे  किया जायेगा  । मुंशी प्रेमचंद जी से जुड़ी स्मृतियों पर वक्ताओं का उदबोधन होगा  । कार्यक्रम का समन्वय डॉ रामप्रकाश तिवारी पूर्व एडीएम उज्जैन,  कवि दिनेश दिग्गज ,कवि  सतीश सागर , शैलेन्द्र व्यास स्वामी मुस्कुराके ,राजकुमार भटनागर करेंगे।
स्वर्णिम भारत मंच के जितेंद्र बैरागी व अनुपमा श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि हमारे देश में कई महान साहित्यकार रहे है लेकिन उनकी कलाकृतियों से समाज का एक बहुत बड़ा तबका अनभिज्ञ है। साहित्यकारों की रचनाओं को   युवाओं तक पहुंचना बेहद जरूरी है इसी भाव से  स्वर्णिम भारत मंच  द्वारा महान उपन्यास कार मुंशी प्रेमचंद  जी की जयंती 31 जुलाई पर साहित्य से सृजन कार्यक्रम शाम .630 बजे लोकमान्य तिलक महाविद्यालय में किया जाएगा ।
समाज को प्रेरित करते मुंशी  प्रेमचंद …….
स्वर्णिम भारत मंच के अध्यक्ष दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे तो हमारे देश में कई साहित्यकार थे जिन्होने समाज की विडम्बना पर लिखा है परन्तु मुंशी प्रेमचंद  ने कुछ कहानियां तो इतनी मार्मिक लिखी है कि पढ़ते  पढ़ते अश्रु धारा बहने लग जाती है । साहित्यकारों को स्वर्णिम भारत मंच की ओर दे सम्मानित भी किया जाएगा  ताकि  लेखन के क्षेत्र में नये युवाओं का भी रुझान बड़े ।
कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील शशिराज भटनागर , अभय नरविया, जैकी ठाकुर , संजय श्रीवास्तव ,दीपक जाट, आशीष अष्ठाना ,मंगलेश जोशी, चेतन श्रीवास्तव ,अतुल सक्सेना ,अतुल श्रीवास्तव  ने की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here