सीहोर में पेंशनर एसोसिएशन की बैठक – अनिल शर्मा बोले- पेंशनरों का मात्र 5 प्रतिशत डीए बढ़ाना ऊट के मूह में जीरे के समान है

पेंशनर एसोसिएशन की मासिक बैठक गीता मानस भवन सीहोर में आयोजित की गई। बैठक में के.डी.तिवारी पूर्व अध्यक्ष पेंशनर एसोसिएशन के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। तिवारी ने सभी पेंशनरों से कहा कि रिटायर होने वाले कर्मचारियों को अभियान चलाकर पेंशनर एसोसिएशन का सदस्य बनाया जाए और उनकी पेंशन में आ रही समस्याओं का समाधान कराया जाए।साथ ही पहले की तरह पैंशनर्स सम्मेलन जिला स्तर पर नवम्बर-दिसम्बर में रखने का सुझाव भी दिया, ताकि ज्यादा से ज्यादा पैंशनर्स जुड़ सकें और उनकी समस्याओं की जानकारी मिल सके। डॉ.एस.एस.भगत ने कहा कि वरिष्ठ पेन्शर्स की अधिक उम्र की जीवन शैली किस प्रकार होना चाहिए, खान-पान कैसा होना चाहिए लंबे समय तक स्वस्थ्य जीवन जीने और स्वास्थ्य शिविर लगाने का सुझाव भी दिया। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई पेंशन अपने सदस्यों (मृत्यु हो जाने पर) उनकी स्मृति में स्वास्थ्य शिविर लगाना चाहे तो डॉक्टरों की सेवा नि:शुल्क रहेगी।

अध्यक्ष पेंशन एसोसिएशन अनिल शर्मा ने बताया कि विगत 21 जुलाई को भोपाल में लगभग 5 हजार पेंशन द्वारा एक दिवसीय धरना दिया और मंत्री व विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया, इसके उपरांत भी शिवराज सरकार द्वारा मात्र 5 प्रतिशत डीआर स्वीकृत किया गया, जिसके कारण पेंशनर में असंतोष व्याप्त है, उक्त 5 प्रतिशत डीए पेंशनरों के लिये ऊट के मूंह में जीरे के समान है।

संयुक्त मोर्चा का गठन कर आगामी दिनों में आन्दोलन की रूपरेखा भोपाल में तैयार की जा रही है। जिससे सभी पेंशनरों को अवगत कराया जावेगा। बैठक में उपस्थित जनों में प्रमुख रूप से डॉ.एम.एस.भगत, के.डी.तिवारी, चन्द्रभान यादव, अनिल शर्मा अध्यक्ष पेंशनर्स एसोसिएशन, सुरेश शर्मा, चोहान सिंह चौहान, औंकार प्रसाद कुल्हाडिय़ा, रामचरण मेवाड़ा, भेरूलाल विश्वकर्मा, रामचरण मालवीय, के.आर.वाणी, देवन्द्र राय, जे.एन.डसानिया, बाबूलाल चौहान आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here